मुंबई (Front News Today) सुप्रसिद्ध अभिनेता और एक महान कलाकार श्री Syed Ishtiaq Ahmed Jafri उर्फ जगदीप जी शोले में सूरमा भोपाली का किरदार निभाने वाले कॉमेडियन जगदीप हमारे बीच नहीं रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें ।

जगदीप… जिन्होंने सालों तक अपनी अदाकारी से सभी हंसाया… लेकिन अब ये मुस्कुराता हुआ चेहरा अब सिर्फ… यादों में ही रह गया है… शोले के सूरमा भोपाली… यानि… सय्यद इश्तियाक अहमद जाफरी… जिनको सभी जगदीप के नाम से जानते हैं… वो अब हमारे बीच नहीं है।

बुधवार की रात जैसे ही घड़ी में 8 बजकर 40 मिनट का वक्त हुआ, उसी लम्हें में लाखों लोगों के चेहरे पर अपनी अदाकारी से मुस्कान बिखेरने वाले जगदीप सभी को रुलाकर इस दुनिया रुखतस हो गए… वो काफी लंबे समय से कैंसर और उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे।

जगदीप का जन्म मध्य प्रदेश के दतिया में 29 मार्च 1939 को हुआ था… जगदीप की पहली फिल्म अफसाना थी… जिसमें उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर काम किया… बताया जाता है कि उस दौर में उन्हे इस फिल्म के लिए 3 रुपये मेहनताना मिला था… इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और 400 से फिल्में काम किया।

जगदीप के कई फैंस शायद ही ये बात जानते हों कि मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी उन्हीं के बेटे हैं… वहीं जगदीप के जाने से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि राजनेता भी दुखी है… मध्या प्रदेश की सीएम शिव राज सिंह चौहान ने जगदीप के निधन पर शोक जताया है… और ट्वीट कर उनके श्रद्धांजलि दी है, सीएम शिवराज ने लिखा है।

फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ में चाइल्ड आर्टिस्‍ट के रूप में जगदीप की परफॉर्मेंस को सबने पसंद किया था… शादय आपको ये बात नहीं मालूम हो लेकिन फिल्म में जगदीप को उनकी परफॉर्मेंस से इम्‍प्रेस होकर पंडित जवाहर लाल नेहरू ने अपना पर्सनल स्टाफ तक गिफ्ट कर दिया था… उनकी आखिरी फिल्म गली गली चोर है थी, जो साल 2012 में रिलीज हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here