खेत में भैंस घुसने पर हुए झगड़े में, हत्या के मामले में फरार चल रहा था आरोपी

इससे पहले पुलिस द्वारा इस मामले में मोहित रविंद्र सुमित अनिकेत अमन विनय शंकर तथा निक्की उर्फ प्रिंस को किया जा चुका है गिरफ्तार

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 30 की टीम ने डेढ़ महीने पहले मंझावली गांव में खेत में भैंस घुसने के विवाद के चलते कोई हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे नौवें आरोपी को कड़ी मशक्कत, मेहनत, व साहस व निडरता का परिचय देते हुए काबू किया है। इससे पहले पुलिस द्वारा इस मामले में मोहित रविंद्र सुमित अनिकेत अमन विनय शंकर तथा निक्की उर्फ प्रिंस को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि दिनांक 1 अक्टूबर 2023 को यमुना तट के किनारे बसे मंझावली गांव में प्रभु नाम के व्यक्ति कि गांव के ही कुछ लोगों ने लाठी डंडों से पीट कर हत्या कर दी थी जिसपर थाना तिगांव में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।दोनों पक्षों का पहले भी किसी बात को लेकर कहा सुनी हुई थी। खेत में भैंस घुसने पर विवाद हुआ जिसमें आरोपी पक्ष द्वारा लाठी डंडे और रोड़ से हमला किया गया जिसमें प्रभु की रॉड़ की चोट से गंभीर रूप से घायल हो गए और जिनकी बाद मे मृत्यु हो गई। मृतक के पत्नी, बेटे और बेटियों को भी चोट लगी। पुलिस द्वारा 12 नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश की जा रही थी जिसमें पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इसी जुर्म में आरोपी रोहित निवासी मडिया जमुना तट फरीदाबाद जो वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार था वह लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था जिसकी भनक क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम को लगी जो क्राइम ब्रांच सेक्टर की टीम में तैनात ASI प्रदीप, हवलदार यशपाल व संदीप तथा सिपाही मनोज ने तकनीक की सहायता व मुखबर खास की मदद लेते हुए आरोपी को यमुना तट पर जैसे ही घेरने की कोशिश की आरोपी ने अपने बचाव में यमुना नदी के अंदर छलांग लगा दी। पीछे-पीछे क्राइम ब्रांच सेक्टर की टीम में तैनात ASI प्रदीप व सिपाही संदीप ने साहस का परिचय देते हुए यमुना के अंदर कूदे युवक के पीछे-पीछे छलांग लगा दी और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी युवक को करीब 30 फीट गहरे पानी के अंदर से निकालकर काबू कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी हत्या का प्रयास और लड़ाई झगड़े के तीन-चार मामले दर्ज हैं और वह यमुना से रहती चोरी भी करता है। आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग लाठी डंडे बरामद किए जाएंगे तथा मामले में फरार चल रहे आरोपियों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here