Front News Today: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक 16 वर्षीय लड़की को अपने जीवन का झटका लगा जब उसे पता चला कि कुछ दिन पहले उसके बैंक खाते में 10 करोड़ रुपये जमा हुए थे।

जिले के बांसडीह पुलिस स्टेशन में इस मामले में दर्ज शिकायत के अनुसार, कानपुर देहात जिले के नीलेश कुमार के नाम से एक व्यक्ति ने 16 वर्षीय को फोन किया था और दो साल पहले उसकी व्यक्तिगत पहचान का विवरण पीटीआई के अनुसार मांगा था। । कुमार ने लड़की, सरोज से उसके आधार कार्ड, फोटो के लिए पूछा और बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसके खाते में धनराशि स्थानांतरित करने की आवश्यकता थी।

अनपढ़ लड़की, जो अनपढ़ है, ने कथित तौर पर कहा था कि 2018 से बैंसडीह में इलाहाबाद बैंक की शाखा में उसका खाता है। वह सोमवार को बैंक गई थी और वहां के अधिकारियों द्वारा उसे बताया गया था कि उसके खाते की शेष राशि 9.99 करोड़ रुपये थी। वह तुरंत पुलिस स्टेशन गई और विसंगति की सूचना दी।

लड़की के पास पैसे के स्रोत के बारे में कोई सुराग नहीं था और उसने कहा कि नीलेश का नंबर, जिससे वह कॉल प्राप्त करता था, कोई स्विच ऑफ नहीं था।

बांसडीह थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, समाचार वेबसाइट डीएनए में “तथ्य की जांच” रिपोर्ट के अनुसार, लड़की के खाते में केवल 5,000 रुपये थे क्योंकि कभी भी 10 करोड़ रुपये का लेनदेन नहीं हुआ था। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की के खाते में किए गए 17 लाख रुपये में से एक लेनदेन था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here