92 किलोग्राम वेट में कांस्टेबल विक्की ने ‘ऑल इंडिया पुलिस गेम्स’ बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतकर फरीदाबाद पुलिस का नाम रोशन किया

0
0

92 किलो ग्राम हैवीवेट वेट में सीआरपीएफ के पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट को परास्त कर जीता गोल्ड मेडल

पुलिस कमिश्नर श्री राकेश कुमार आर्य ने बॉक्सर विक्की को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी। उन्होंने उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए प्रशंसा पत्र देकर प्रोत्साहित किया

सीनियर नेशनल गेम्स प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीतकर नाम रोशन किया, अब नेशनल कैम्प गेम्स के लिए सिलेक्शन हुआ

फरीदाबाद- 12 दिसंबर, झज्जर के गांव जसौर खेड़ी, फौजी सुंदर सिंह के घर में जन्मे विक्की हरियाणा पुलिस में बतौर सिपाही 2020 में भर्ती हुआ। जिसकी पहले तैनाती फरीदाबाद में हुई पिता से मिली प्रेरणा से देशभक्ति की भावना व खेलों के प्रति रुझान के चलते उन्होंने बॉक्सिंग में अपना अभ्यास शुरू किया। करनाल मधुबन में हुए ऑल इंडिया पुलिस गेम्स प्रतियोगिता में 92 किलो हैवीवेट बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतकर हरियाणा पुलिस का नाम रोशन किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया ‘ऑल इंडिया पुलिस गेम्स’ मधुबन में अक्टूबर माह में आयोजित हुए थे गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी में माननीय श्री मनोहर लाल मुख्यमंत्री हरियाणा मुख्य अतिथि थे। श्री शत्रुजीत कपूर पुलिस महानिदेशक हरियाणा शहीद पुलिस के अन्य उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

बॉक्सर विकी के लगातार अभ्यास और कड़ी मेहनत की वजह से सीनियर नेशनल गेम्स में चुना गया।
सीनियर नेशनल गेम्स बॉक्सिंग प्रतियोगिता 25 नवंबर से 1 दिसंबर तक शिलांग में मेघालय में आयोजित हुई थी।
जिसमें में विक्की ने ब्राउजं मेडल जीता इससे पहले हरियाणा पुलिस को वर्ष 2016 में कांस्य पदक जीता था। हरियाणा पुलिस से विक्की अकेला प्रतिभागी था। विक्की ने कोच रविंद्र व हैड कोच इंस्पेक्टर मीणा के मार्गदर्शन में गेम्स की लगातार तैयारी करता रहा है। कांस्टेबल विक्की की मेहनत और बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अब नेशनल कैम्प गेम्स के लिए सिलेक्शन हो चूका।

पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने कांस्टेबल विक्की को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा की अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखें और भविष्य में अगले स्तर पर भी मेडल जीतकर हरियाणा पुलिस का नाम रोशन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here