उपमंडल अधिकारी नागरिक अमन कुमार ने कहा कि भारत का स्वतंत्रता दिवस प्रत्येक वर्ष 15 अगस्त को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

0
0

उपमंडल पिहोवा में 77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त 2024 को मनाया जाएगा। वे सोमवार को अपने कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

एसडीएम अमन कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उपमंडल पिहोवा में स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य तरीके से मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह पिहोवा की अनाज मंडी के प्रांगण में मनाया जाएगा तथा कार्यक्रम की फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को अनाज मंडी पिहोवा में ही की जाएगी। उन्होंने नगर पालिका सचिव को निर्देश दिए कि बरसात का मौसम होने के कारण सभी प्रकार की सुविधाएं अनाज मंडी में उपलब्ध होनी चाहिए। अनाज मंडी पिहोवा में साफ-सफाई तथा स्टेज की सजावट का कार्य नगर पालिका सचिव करवाएंगे। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए कि वे सभी स्कूलों से स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रस्तुत करने वाले राष्ट्र भक्ति गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति करने वाली अच्छी टीमों का चयन करें। सभी स्कूलों में से स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए टीमों का चयन किया जाएगा, जो कार्यक्रम में अपनी विभिन्न प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों की चयनित टीमों के साथ स्कूल की तरफ से कोई एक प्रतिनिधि बच्चों के साथ अवश्य आए।

उन्होंने कहा कि शहर के मेन चौक से शहीदी स्मारक तक सजावट का कार्य किया जाए तथा शहर का सौंदर्यीकरण किया जाए। उन्होंने सीडीपीओ विभाग को रंगोली, पुलिस विभाग को बेरिकेडिंग तथा सुरक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग को एम्बुलेंस तथा दवाइयों की व्यवस्था, टेंट के लिए नगर पालिका विभाग सहित सभी विभागों को अपने विभागों से संबंधित व्यवस्थाएं जल्द से जल्द पूरी करने बारे कहा। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में वन विभाग द्वारा पौधों का वितरण किया जाएगा। उन्होंने बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए कहा कि कार्यक्रम अनाज मंडी के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा, परंतु यदि बरसात आती है तो यह कार्यक्रम अनाज मंडी की शेड के नीचे आयोजित किया जाएगा। इसलिए अधिकारी दोनों जगहों पर सभी तैयारियां दुरुस्त रखें। उन्होंने सभी विभागों को आदेश दिए कि वे समय रहते सभी व्यवस्थाएं पूरी कर लें ताकि कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मौके पर सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here