जिला व उपमंडल स्तर पर कार्यदिवसों में निरंतर आयोजित समाधान शिविरों में अधिकारी आमजन की समस्याओं को सुनकर उनका तुरंत समाधान करने का प्रयास कर रहे है।

0
0

इन शिविरों में आने वाली अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। समस्याओं का निरंतर हो रहे समाधान से आमजन भी पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहा हैं और सरकार व प्रशासन की इस सार्थक पहल की प्रशंसा भी कर रहा है।

नगराधीश डा. रमन गुप्ता ने कहा कि समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है और जो समस्याएं विभागीय स्तर पर हल होनी हैं उनके लिए संबंधित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आवश्यक दिशा-निर्देश देकर फीडबैक लेने की प्रक्रिया जारी है। शिविर में प्रतिदिन नागरिकों की समस्याओं पर सुनवाई करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित करने में अधिकारियों द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। नगराधीश डा. रमन गुप्ता ने वीरवार को शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी व उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का समय पर समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान शिकायतों की सुनवाई करते हुए उनमें से अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया गया। उन्होंने समाधान शिविर में आने वाले लोगों को विश्वास दिलाया कि किसी भी रूप से प्रशासनिक व विभागीय स्तर पर समस्या का समाधान करने में देरी नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि करीब दो माह से लग रहे इन समाधान शिविर के द्वारा आमजन की समस्याओं का निवारण करने में प्रशासन के प्रयास कारगर साबित हो रहे है। प्रत्येक कार्यदिवस पर समाधान शिविर में सुबह 9 से 11 बजे तक आमजन अपनी-अपनी लिखित शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं और उनकी समस्याओं को पोर्टल पर भी अपडेट किया जा रहा है। परिवारिक आय, सामाजिक पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, नगर परिषद से जुड़ी समस्या या फिर अन्य कोई समस्या हो उसकी सुनवाई समाधान शिविर में की जा रही है और उसका जल्दी से जल्दी निवारण सुनिश्चित किया जा रहा है।

#haryana#kurukshetra#diprokurukshetra

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here