कर्नाटक में एक स्थानीय अदालत ने पुलिस को आदेश दिया है कि वह हाल ही में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर अपने ट्वीट के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करे।

0
17
Front News Today

Front News Today: कर्नाटक में एक स्थानीय अदालत ने पुलिस को आदेश दिया है कि वह हाल ही में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर अपने ट्वीट के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करे। यह निर्देश वकील एल रमेश नाइक द्वारा दायर एक शिकायत पर आया है।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत ने कथासंधरा पुलिस स्टेशन के निरीक्षक को कंगना रनौत के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया।

अदालत ने कहा कि शिकायतकर्ता ने जांच के लिए सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत एक आवेदन दायर किया था।

न्यायालय ने समाचार एजेंसी के हवाले से कहा कि अदालत को निर्देश दिया गया है कि वह (क) रिपोर्ट के लिए शिकायत की फोटो कॉपी के साथ क्यथसांद्रा पुलिस स्टेशन के सर्कल पुलिस निरीक्षक को सूचना जारी करे।
नाइक ने विकास की पुष्टि की और कहा कि अदालत ने क्षेत्राधिकार पुलिस स्टेशन को अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने और पूछताछ करने का निर्देश दिया है।

नाइक ने कंगना रनौत द्वारा एक ट्वीट किए जाने के कुछ हफ़्ते बाद एक शिकायत दर्ज की, जिसमें कहा गया था: ‘जो लोग CAA के बारे में गलत सूचनाएँ और अफवाहें फैलाते हैं, जो दंगे करवाते हैं वही लोग हैं जो अब किसान बिल के बारे में गलत सूचना फैला रहे हैं और राष्ट्र में आतंक पैदा कर रहे हैं, वे आतंकवादी हैं ।

शिकायतकर्ता ने कहा कि इस ट्वीट ने उसे आहत किया और कंगना रनौत के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here