फरीदाबाद, 28 फरवरी 2024: अमृता अस्पताल, फरीदाबाद ने मानव रचना के छात्रों के शैक्षिक अनुभव को बेहतर बनाने और उन्हें लगातार बदलते स्वास्थ्य सेवा उद्योग में सफलता के लिए अमूल्य अवसर प्रदान करने के लिए मानव रचना शैक्षणिक संस्थानों (एमआरईआई) के साथ साझेदारी की है। दोनों संगठनों ने उभरते स्वास्थ्य पेशेवरों को सशक्त बनाने और क्षेत्र में नवाचार को प्रोत्साहित करने के लक्ष्य के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

अमृता अस्पताल की ओर से इस समझौते पर चीफ पीपल ऑफिसर (सीपीओ) श्री जयकेश नायर और चीफ सेल्स एंड मार्केटिंग ऑफिसर (सीएमओ) श्री राम गणपति के साथ एमआरआईआईआरएस के रजिस्ट्रार श्री आर के अरोड़ा और एमआरयू की प्रो-वाइस चांसलर डॉ. संगीता बंगा ने हस्ताक्षर किए। एमओयू हस्ताक्षर समारोह एमआरईआई के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्री राजीव कपूर और एमआरवीपीएल की सीओओ और प्रोफेसर (डॉ.) गौरी भसीन एमआरआईआईआरएस के पीवीसी डॉ. नरेश ग्रोवर, एमआरआईआईआरएस के पीवीसी डॉ. प्रदीप कुमार, एमआरआईआईआरएस के पीवीसी डॉ. जी.एल. खन्ना, एडमिन डायरेक्टर श्री अतुल कालरा, सीडीसी डायरेक्टर प्रो. (डॉ.) हनु भारद्वाज, सीआरसी की जनरल मैनेजर और प्रमुख सुश्री राखी प्रूथी, प्रमुख कॉर्पोरेट आउटरीच एवं रिलेशंस डॉ शालिनी खन्नी और श्री अनिल जैन समेत कई गणमान्य लोगों की मौजूदगी में संपन्न हुआ।

अमृता अस्पताल, फरीदाबाद के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. संजीव सिंह ने कहा, “मानव रचना के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए कैंपस इंटर्नशिप कार्यक्रम दो बड़े विश्वविद्यालयों के बीच सहयोग करने, पाठ्यक्रम और संसाधनों के अनुकूलन पर चर्चा करने और संयुक्त रूप से शैक्षणिक क्षेत्रों के साथ-साथ अनुसंधान एजेंडे का पता लगाने का अवसर खोलता है। इस पहल का उद्देश्य छात्रों को स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन और संचालन के विभिन्न पहलुओं में व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। यह साझेदारी ‘कौशल विकास’ का भी समर्थन करेगी, जहां अमृता हॉस्पिटल उद्योग मानकों के अनुरूप इंटर्नशिप मानदंडों को समय-समय पर अपडेट करके छात्रों के कौशल को बढ़ाने में सक्रिय रूप से योगदान देगा। यह प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है कि छात्रों के पास अपने संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक नए युग का ज्ञान और विशेषज्ञता है।”

इंटर्नशिप के सफल समापन पर, एमआरईआई के छात्रों को उनके प्रदर्शन और अमृता अस्पताल, फरीदाबाद की स्टाफिंग जरूरतों के आधार पर प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) के साथ एक्सटेंशन प्राप्त करने का मौका मिलेगा।
अमृता अस्पताल, फरीदाबाद के चीफ सेल्स और मार्केटिंग ऑफिसर श्री राम गणपति ने कहा, “शिक्षा में सहयोगात्मक प्रयासों के अलावा, अमृता अस्पताल मानव रचना कर्मचारी हेल्थकेयर लाभ कार्यक्रम के तहत विशेष छूट की पेशकश करके मानव रचना कर्मचारियों के प्रति अपनी सराहना दर्शाता है। यह पहल अपने हितधारकों के समग्र कल्याण के प्रति दोनों संस्थानों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।“

एमआरआईआईआरएस के रिजस्ट्रार श्री आर.के. अरोड़ा ने कहा, “इस सहयोग में पारदर्शी संचार पर जोर दिया गया है ताकि छात्रों को इंटर्नशिप प्रक्रिया के दौरान स्पष्ट मार्गदर्शन और समर्थन प्राप्त हो सके। खुले संवाद पर यह जोर एक अनुकूल सीखने के माहौल को बढ़ावा देता है, जिससे छात्रों को अपनी क्षमता को अधिकतम करने में मदद मिलती है।“

एमआरईआई और अमृता अस्पताल खेल विज्ञान केंद्र को उन्नत करने और बढ़ाने के लिए नवीन विचारों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने पर केंद्रित एक सहयोगात्मक प्रयास के लिए भी तैयार हैं। यह साझेदारी खेल विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान को आगे बढ़ाने, दोनों संस्थानों की विशेषज्ञता को संयोजित करने का प्रयास करती है। उत्कृष्टता के प्रति साझा प्रतिबद्धता के साथ, इस पहल का उद्देश्य ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक गतिशील मंच तैयार करना है, जिससे खेल विज्ञान केंद्र को शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल प्रभाव में नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here