Front News Today: केरल स्थानीय निकाय चुनाव 2020 की तारीखों की घोषणा राज्य चुनाव आयोग ने की है। तीन स्तरीय स्थानीय निकाय चुनाव दिसंबर में तीन चरणों में होंगे।

पहले चरण के मतदान का दिन 8 दिसंबर को है, जबकि दूसरा और तीसरा चरण 14 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। मतों की गिनती 16 दिसंबर को होगी।

चुनाव मूल रूप से अक्टूबर में होने वाले थे क्योंकि निर्वाचित प्रतिनिधियों का कार्यकाल 12 नवंबर को समाप्त हो गया था। हालांकि, COVID-19 मामलों की संख्या में खतरनाक वृद्धि के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे।

8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की जिलों में चुनाव होंगे। एर्नाकुलम, कोट्टायम, त्रिशूर, पलक्कड़ और वायनाड जिले दूसरे चरण में 10 दिसंबर को मतदान करेंगे, जबकि 14 दिसंबर को उत्तरी केरल के मलप्पुरम, कोझीकोड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 16 दिसंबर को होगी।

राज्य चुनाव आयुक्त वी. भास्करन ने कहा कि सभी covid ​​-19 प्रोटोकॉल का पालन मास्क, सैनिटाइटर के उपयोग और मतदान केंद्रों पर शारीरिक गड़बड़ी को बनाए रखने के लिए किया जाएगा।

कुल 2.71 करोड़ मतदाता हैं, जो 34,744 मतदान केंद्रों पर मतदान करने के योग्य हैं। सुरक्षा उपकरणों का सारा खर्च चुनाव आयोग द्वारा वहन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here