*विधानसभा अध्यक्ष ने गांव कनौली में लगभग 32.94 लाख रूपये की लागत से लिंक रोड के सुदृढीकरण के कार्य का किया शुभाारंभ*

0
0

*श्री गुप्ता ने गांव दण्डारडू में लगभग 45 लाख रुपये से दण्डारडू-बटवाल लिंक रोड के सुदृढीकरण और चैड़ीकरण के कार्य का किया शुभारंभ*

*गांववासियों को आवागमन में होगी सुविधा-ज्ञानचंद गुप्ता*

*वर्तमान सरकार द्वारा गांव को शहरों की तर्ज पर किया जा रहा है विकसित-विधानसभा अध्यक्ष*

पंचकूला, 31 जुलाई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज गांव कनौली में लगभग 32.94 लाख रूपये की लागत से लिंक रोड के सुदृढीकरण और गांव दण्डारडू में लगभग 45.72 लाख रुपये से गांव दण्डारडू-बटवाल लिंक रोड के सुदृढीकरण और चैड़ीकरण के कार्य का शुभारंभ किया।

लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कों ) विभाग द्वारा दोनों कार्य आगामी एक महीने में पूरे किए जाएंगे। गांव कनौली में पेवर ब्लॉक से लिंक रोड का कार्य पूरा होने के उपरांत गांव की सड़क पर पानी भरने की समस्या का समाधान होगा और गांव वालों को बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी, वहीं गांव दण्डारडू- बटवाल लिंक रोड के सुदृढीकरण और चैड़ीकरण के कार्य से गांववासियों और वाहनों का आवागमन और सुगम होगा। श्री गुप्ता ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की सड़क कार्यों को तय समय में पूरा किया जाए और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्यों में गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। श्री गुप्ता ने कहा कि अधिकारियों के साथ-साथ गांववासियों को भी सड़क कार्यों की निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि कार्य तय समयावधि में पूरा हो ताकि आमजन को विकास कार्यों का जल्द से जल्द लाभ मिल सके।

श्री गुप्ता ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है ताकि गांववासियों को किसी भी सुविधा के लिए शहरों पर निर्भर न रहना पड़े। उन्होंने बताया कि बेहतर रोड कनैक्टिविटी से न केवल लोगों को सुगम आवागमन की सुविधा मिलती है बल्कि क्षेत्र का आर्थिक विकास भी होता हैं। इसी के मद्देनजर प्रदेश में पिछले लगभग पौने दस वर्षों में नई सड़कों, पुलों व राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-73 को पंचकूला की लाईफ लाईन बताते हुए कहा कि आज पंचकूला के सभी गांव इस राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े है, जिससे विकास की संभावनाएं बढ़ी है। उन्होंने बताया कि पंचकूला विधानसभा में जहां नई-नई सड़कों का निर्माण किया गया है वहीं पुरानी सड़कों की मरम्मत का कार्य किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here