Front News Today: बुधवार देर रात मुंबई के मलाड पश्चिम के न्यू कलेक्टर परिसर में एक आवासीय ढांचा गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

बीएमसी के अनुसार, ढहने से पास के एक आवासीय ढांचे को अपनी चपेट में ले लिया। नगर निगम ने कहा कि इसने क्षेत्र में एक और आवासीय संरचना को भी प्रभावित किया जो अब “खतरनाक स्थिति” में है। प्रभावित संरचनाओं से निवासियों को निकाला जा रहा है।

फंसे हुए लोगों की तलाश और बचाव कार्य जारी है। घायलों को बीडीबीए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जोन विशाल ठाकुर ने कहा, “महिलाओं और बच्चों सहित 15 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है। लोगों को बचाने के लिए टीमें यहां मौजूद है।

घटना स्थल पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा, “बारिश के कारण इमारतें गिर गई हैं। बचाव अभियान जारी है। घायल लोगों को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इमारतों के मलबे को हटाया जा रहा है ताकि यह देखा जा सके कि और लोग हैं या नहीं।

मौके पर मौजूद स्थानीय निवासी सिद्दीकी ने बताया कि घटना रात करीब 10 बजे हुई।

उन्होंने कहा, “घटना रात करीब 10:15 बजे हुई। दो लोगों द्वारा हमें इमारत छोड़ने के लिए कहने के बाद मैं बाहर आया। जैसे ही मैं बाहर निकल रहा था, मैंने देखा कि हमारी इमारत के पास एक डेयरी सहित तीन इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here