गांव-गांव जाकर लोकगीतों से सरकार की नीतियों के बारे में जागरूक कर रही भजन मंडलियां

0
4

-घर आंगन में सब पेड़ लगाएं, पर्यावरण को शुद्ध बनाए जैसे लोकगीतों से लोगों को कर रहे जागरूक

-सरकार के साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग चला रहा है विशेष प्रचार अभियान

घर आंगन में पेड़ लगाएं, पर्यावरण को शुद्ध बनाएं जैसे लोकगीतों के माध्यम से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियां रोजाना गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने के साथ उनका मनोरंजन भी कर रही हैं। यह विशेष प्रचार अभियान प्रदेश सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप बराड़ के निर्देशानुसार चलाया जा रहा है।

हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत महीनेभर चलने वाला यह अभियान सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान व जिला उपायुक्त नेहा सिंह के मार्गदर्शन जिलेभर में चलाया जा रहा है। इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान जिला के सभी गांवों और शहरों के वार्डों में जा-जाकर भजन मंडलियां लोकगीतों व भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं/ नीतियों के बारे लोगों को जानकारी देने का काम कर रही है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को विभाग की भजन पार्टियों ने रोहतापट्टïी, फास्टको नगर, मठेपुर, टहरकी, सोफ्ता, रसूलपुर, सौंध, मीरपुर कौराली और खोखियाका गांवों में जाकर ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे में जागरूक किया। भजन पार्टी द्वारा हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया गया। डीआईपीआरओ सुरेंद्र बजाड़ ने बताया कि जिलाभर में विशेष प्रचार अभियान में विभागीय नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए दस्तक देकर लोगों को जागरूक कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here