(Front News Today) रूद्र प्रकाश की खास रिपोर्ट… सुशांत सिंह के केस में अब सीबीआई जांच कर रही है। इसमें रिया चक्रवर्ती की भूमिका संदिग्ध दिखाई दे रही है। अभी तक सुशांत के खाते से निकले पैसे का हिसाब नहीं मिला है। ईडी द्वारा आज भी रिया से पूछताछ की जा रही है लेकिन ऐसा लग रहा है कि रिया ईडी को भी ब्लैकमेल कर रही है। रिया लगातार बहानेबाजी कर रही है। कभी वह तबीयत खराब होने के बहाने जांच में सहयोग नहीं कर रही है, कभी कोई और कारण बताकर जांच में रोड़ा खड़ा कर रही है। जांच में सहयोग नहीं करने तथा खर्चो और पैसों के बारे में हिसाब नहीं देने के कारण रिया अब एक ब्लैकमेलर के रूप में नजर आ रही है।
आज रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ईडी के सामने पेश हुए हैं इस दौरान रिया से मीडिया वालों ने इस केस को लेकर सवालों की बौछार कर दी जिससे रिया खासा नाराज नजर आई।
वस्तुतः सुशांत केस टीवी सीरियल की तरह हो गया है जिस के पात्र के साथ-साथ परिणाम भी अनिश्चित है। वास्तव में इस केस में रिया की भूमिका एक खलनायिका की तरह हो गई है और ऐसा लग रहा है कि सब कुछ जानते हुए भी रिया कोई बहुत बड़ा राज छुपा रही है। सुशांत की हत्या को जिस तरह आत्महत्या करार दिया गया है, निश्चित रूप से इसमें अभी कोई बड़ा नाम आना शेष है जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। यह निश्चित है कि इस केस की विलन रिया है परंतु अब तक के जाँच से यह स्पष्ट है कि इस केस के सबूतों से छेड़छाड़ की गई है।
सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के साथ काम करने वाले एक व्यक्ति के अनुसार मृत्यु के बाद सुशांत के गले में जो निशान था वह उनके कुत्ते के फीते, जो लाल रंग का था, के इस्तेमाल से निशान पड़ा था। उस व्यक्ति का यह भी कहना है कि सुशांत के साथ पहले मारपीट किया गया था और सुशांत हमेशा हमेशा दरवाजा खुला छोड़ कर सोते थे। उस व्यक्ति ने कहा है कि सुशांत की हत्या हुई है।
सीबीआई को भी अपनी जांच में सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत को भी सुशांत के मौत के साथ जोड कर देखना चाहिए। निश्चित रूप से, ऐसी स्थिति में ही इस केस की जांच पारदर्शी तरीके से हो पाएगी।
इधर आदित्य ठाकरे का नाम भी इस केस में जोड़ा जा रहा है जिससे केस को एक राजनैतिक रंग मिल गया है। चाहे जो हो सुशांत का केस इतनी जल्दी शांत नहीं होने वाला है और इसमें अभी काफी रहस्य का खुलासा बाकी है
सीबीआई को इन चौकानेवाले तथ्यों पर भी विचार करना चाहिए कि रिया चक्रवर्ती के खातों में पिछले कुछ महीनों से बहुत कम रकम की निकासी हुई है। इससे साफ प्रकट होता है कि रिया अपनी हर जरूरत के लिए सुशांत के पैसे का उपयोग करती थी, अपनी ऐशो आराम की जिंदगी सुशांत के पैसों से जीती थी। गुत्थी उलझती ही जा रही है। यह कहा जा सकता है कि सीबीआई को इस केस की गुत्थी सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगाी।
अभी जानकारी मिल रही है की रिया चक्रवर्ती ने मीडिया ट्रायल को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रिया का कहना है की इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने से उनको मानसिकता पीड़ा पहुंची है और मीडिया द्वारा गवाहों का मीडिया ट्रायल किया जा रहा है, उनसे बहस जिरह की जा रही है। खैर रिया का ये आरोप “खिसियानी बिलाई खम्भा नोचने “वाली कहावत को चरितार्थ करती है। खैर कुछ भी हो मीडिया तो अपना काम करेगी ही। आप अपना दायित्व निर्वाह करते हुए जाँच में सहयोग कीजिये,जो भी हो !हम उम्मीद करते हैं कि सच्चाई सामने आएगी और सुशांत को न्याय मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here