Front News Today: बॉलीवुड प्रोडूसर निधि परमार हीरानंदानी, जो इस साल फरवरी में मां बनीं, ने लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने स्तन का दूध दान करने का फैसला किया।

निधि परमार ने कहा, “अपने बच्चे को पालने के बाद, मुझे महसूस हुआ कि मेरे पास अभी भी बहुत सारा दूध बचा हुआ है। मैंने इंटरनेट पर पढ़ा था कि स्तन का दूध तीन से चार महीने का होता है, अगर उसे फ्रिज में रखा जाए।”

निधि परमार ने कहा, “इंटरनेट ने सुझाव दिया कि इससे फेस पैक बनाना है। मेरे कुछ दोस्तों ने कहा कि वे अपने बच्चों को इसके साथ स्नान कराते हैं या यहां तक ​​कि अपने पैरों को रगड़ने के लिए भी इसका इस्तेमाल करते हैं। जब से मैंने सोचा कि यह दूध का एक बेकार अपशिष्ट था, और मैंने स्तन के दूध के दान पर शोध करना शुरू किया। “

निधि परमार ने बताया मुंबई के सूर्या अस्पताल में लगभग 40 लीटर स्तन दूध दान किया। “मैंने महिला अस्पताल, बांद्रा में अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क किया, जिन्होंने सुझाव दिया कि मैं सूर्या अस्पताल को दूध दान कर दूं। उस बिंदु तक, मेरे फ्रिज में प्रत्येक में लगभग 150 पैकेट के 20 पैकेट थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान दान करने के लिए बाहर निकलने के बारे में सोचा,क्योंकि मुझे अब घर पर एक बच्चा था। लेकिन अस्पताल बहुत आगे था और मेरे दरवाजे से एक शून्य-संपर्क पिक-अप सुनिश्चित किया। “

निधि ने बताया, “मेरे पहले दान के बाद, मैं घर पर दूध और हर 15-20 दिन में इसे अस्पताल को दान कर देती।”

लॉकडाउन के दौरान उनके योगदान ने अस्पताल को अपने दूध बैंक को पुनर्जीवित करने में मदद की है क्योंकि यह दूध दान नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में समय से पहले बच्चों के बचाव में आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here