Front News Today: बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने एक YouTuber के खिलाफ करोड़ों का मानहानि का मुकदमा दायर किया है जिसने फर्जी खबरें प्रसारित करते हुए उनका नाम सामने लाया। अक्षय ने राशिद सिद्दीकी नाम के एक YouTuber के खिलाफ 500 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा किया है, जिसने सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपना नाम सामने रखा था। सिद्दीकी को पहले फर्जी खबर फैलाने और मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे, मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम घसीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

YouTuber ने कथित रूप से लोगों को गुमराह करने और कई मशहूर हस्तियों के बारे में फर्जी खबरें फैलाने के लिए डिजिटल मीडिया का इस्तेमाल किया।

उन्होंने अपने वीडियो में कई मौकों पर अक्षय का नाम लिया और विभिन्न आरोप लगाए। एक उदाहरण में, सिद्दीकी ने दावा किया कि सुशांत “एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” जैसी बड़ी फिल्में पाने से नाखुश थे, और आरोप लगाया कि अभिनेता ने आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस के साथ “गुप्त बैठकें” की थीं।

बताया गया है कि बिहार के एक सिविल इंजीनियर सिद्दीकी पर मानहानि, सार्वजनिक दुर्व्यवहार और जानबूझकर अपमान करने का आरोप लगाया गया है।

सिद्दीकी ने अक्षय को दिवंगत अभिनेता सुशांत की प्रेमिका, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ भी जोड़ा था, उनका दावा था कि अभिनेता ने रिया को कनाडा भागने में मदद की थी।

ऐसा माना जाता है कि सिद्दीकी ने चार महीनों के अंतराल में लगभग 15 लाख रुपये कमाए और उनके ग्राहक भी 2 लाख से बढ़कर 3 लाख हो गए।

सुशांत 14 जून को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने शुरू में इस मामले की जांच की और घोषणा की कि अभिनेता ने आत्महत्या कर ली है। मामला बाद में सीबीआई द्वारा लिया गया है, जिसमें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here