(Front News Today) सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच तलाशने मुंबई गयी CBI टीम ऐक्‍शन मोड मैं नज़र आ रही है। शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम सबसे पहले सुशांत के कुक नीरज का बयान दर्ज करने गेस्‍टहाउस ले गई। वहां उनसे बीते 3 घंटों से अधि‍क समय से पूछताछ जारी है।
नीरज से पूछा गया-

  1. फ्लैटमेट्स के साथ कब से रह रहे थे सुशांत?
  2. बीते 6 महीने से सुशांत के साथ कौन-कौन रह रहा था?
  3. रविवार 14 जून की सुबह और उससे पहले की रात सुशांत का मूड कैसा था?
  4. सुशांत की लाश को नीचे लेकर कौन आया?
  5. क्‍या 13 तारीख की रात को घर पर कोई पार्टी हुई थी?
  6. सुशांत का दरवाजा सुबह किसने खटखटाया था?
  7. सुशांत का दरवाजा खटखटाने की जरूरत क्‍यों पड़ी, ऐसा क्‍यों लगा कि यह जरूरी है?
    साथ ही सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है। सीबीआई ने डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात की। सीबीआई की एक टीम ने बांद्रा पुलिस थाने पहुंचकर केस डायरी और दस्‍तावेज ले लिए हैं। सुशांत का फोन भी अब सीबीआई के पास है।

    सीबीआई को सुशांत के अपार्टमेंट की सीसीटीवी फुटेज भी मिल गई है। इस फुटेज को फॉरेंसिक टीम को भेजा जाएगा, जो इसकी जांच करेगी। फॉरेंसिक टीम यह पता लगाने की कोश‍िश करेगी कि कहीं इस फुटेज के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।
    सीबीआई की टीम जांच के लिए मुंबई में 5 हिस्‍सों में बंटकर काम कर रही है। एक टीम सस्‍पेक्‍ट्स से पूछताछ कर रही है, जबकि दूसरी टीम केस फाइलों और सबूतों की पड़ताल में जुटी है। तीसरी टीम कवर-अप ऐंगल की जांच कर रही है। चौथी टीम क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी और जरूरी क्‍लू निकालेगी। जबकि पांचवी टीम फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट्स की है। ये डमी टेस्‍ट के साथ ही फॉरेंसिक रिपोर्ट, पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट की पड़ताल करेगी और जरूरी सबूत जुटाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here