Front News Today: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने दिल्ली के विजय चौक से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, सूत्रों ने बुधवार (26 अगस्त, 2020) को बताया।

खबरों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले का निवासी होने का दावा करने वाला शख्स संसद भवन में घूमता पकड़ा गया। उनकी संदिग्ध गतिविधि पर ड्यूटी पर सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें रोक दिया था।

अपने प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, आदमी ने सीआरपीएफ के लोगों को अपने बारे में भ्रामक जानकारी दी। एक दस्तावेज, जो उससे बरामद किया गया था, कोडवर्ड में कुछ जानकारी शामिल है।

उसके कब्जे से दो पहचान पत्र – एक आधार कार्ड और एक ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद किया गया है।

दोनों आईडी के अलग-अलग नाम हैं। जबकि ड्राइविंग लाइसेंस एक फ़िरदौस के नाम पर है, आधार कार्ड में उल्लिखित नाम मंज़ूर अहमद अहंगर का है।

यह आदमी जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रथसों बैरवा से आता है। उसके पास से एक बैग भी मिला है। सीआरपीएफ अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्ति अपने बयान बदल रहा है, जिससे उसके बारे में और संदेह पैदा हुआ।

सबसे पहले, उन्होंने कहा कि वह 2016 में दिल्ली आए थे। तब उन्होंने कहा कि वह कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में आए थे। उन्होंने सीआरपीएफ अधिकारियों को बताया कि वह तब से दिल्ली में ही रह रहे हैं। वह व्यक्ति, जिसकी पहचान अभी तक स्पष्ट नहीं है, ने कहा कि वह पहले जामिया इलाके में, फिर निज़ामुद्दीन में जामा मस्जिद इलाके के पास रुका।

अब उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है, जो संसद भवन पुलिस स्टेशन में उससे पूछताछ कर रही है। उसके बारे में जानकारी विभिन्न अन्य एजेंसियों के साथ भी साझा की जा रही है।

पिछले साल सितंबर में, एक 25 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर चाकू के साथ संसद में प्रवेश करने की कोशिश के लिए गिरफ्तार किया गया था। उस व्यक्ति की पहचान सागर इंसा के रूप में हुई, जो दिल्ली के लक्ष्मी नगर का निवासी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here