(चेतन शर्मा) के.एल. मेहता दयानंद महिला कॉलेज, फ़रीदाबाद में खेल कूद प्रतियोगिता और सांस्कृतिक जीवंतता का एक गतिशील अभिसरण देखा गया क्योंकि इसने उत्साही फाल्गुनी पर्व के साथ-साथ वार्षिक खेल पुरस्कार वितरण समारोह की मेजबानी की। परिसर उत्साह से भर गया क्योंकि छात्र, संकाय और अतिथि एथलीटों की उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए एकत्र हुए और सभी ने वसंत के उत्सव का आनंद लिया।
उत्सव के उद्घाटन समारोह में हमारे मुख्य अतिथि श्री आनंद मेहता (अध्यक्ष, एम.डी.ई.एस.), श्रीमती शुभ मेहता (निदेशक सेल्फ फाइनेंस) और प्रिंसिपल डॉ. मंजू दुआ की गरिमामयी उपस्थिति रही। उनकी गरिमामय उपस्थिति ने इस अवसर की भव्यता को बढ़ा दिया। जो अकादमिक उत्कृष्टता, सांस्कृतिक संवर्धन और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति साझा प्रतिबद्धता का प्रतीक है। मुख्य अतिथि श्री आनंद मेहता ने खिलाड़ियों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए हार्दिक बधाई दी। उन्होंने सौहार्द, अनुशासन और लचीलेपन को बढ़ावा देने में खेलों के गहरे प्रभाव को स्वीकार किया। प्रिंसिपल डॉ. मंजू दुआ ने कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आयोजकों और छात्रों के अथक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने एथलीटों को उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई दी।
यह दिन बहुप्रतीक्षित खेल पुरस्कार वितरण समारोह के साथ मनाया गया, जिसमें हमारे छात्र एथलीटों के समर्पण और उत्कृष्टता को मान्यता दी गई। योग्य विजेताओं को पदक, ट्राफियां और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए, दर्शकों ने तालियां बजाई और प्रशंसा की।
अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 11 विद्यार्थियों ने दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।
राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में चार छात्रों ने स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते।
इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में छह छात्रों ने भाग लिया, जिनमें से एक छात्र ने दूसरा स्थान हासिल किया और एक छात्र ने कांस्य पदक जीता।
फुटबॉल इंटर कॉलेज टूर्नामेंट में 13 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
पुरस्कार वितरण समारोह के उत्साहपूर्ण समापन के बाद, परिसर रंगों और सांस्कृतिक उल्लास के बहुरूपदर्शक में बदल गया क्योंकि फाल्गुनी पर्व उत्सव केंद्र में आ गया। मैदान में असंख्य स्टाल सजे हुए थे, जिनमें स्वादिष्ट व्यंजन, पारंपरिक शिल्प कौशल, उत्साहवर्धक खेल, ईसीसीई प्रदर्शन और जटिल बुने हुए कपड़े आदि की पेशकश की गई थी। छात्रों ने ऐसे मनोरम स्टालों की एक श्रृंखला के माध्यम से अपनी रचनात्मकता और उद्यमशीलता की भावना का प्रदर्शन किया। स्वादिष्ट भोजन स्टालों से लेकर जटिल मेहंदी और नेल आर्ट, फैब्रिक डिस्प्ले और आकर्षक गेम, विविध पेशकश ने प्रत्येक आगंतुक के लिए कुछ विशेष का वादा किया। भोजन स्टालों पर स्वादिष्ट व्यंजनों की सुगंध वातावरण में फैल गई। जहां छात्रों ने अपनी पाक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसी तरह, प्राकृतिक होली के रंगों के स्टॉल, रेज़िन आर्ट स्टॉल, हर्बल चाय स्टॉल, फैब्रिक स्टॉल, नेल आर्ट स्टॉल, मेहंदी स्टॉल और आभूषण स्टॉलों ने छात्रों की शिल्प कौशल और रचनात्मकता की एक प्रभावशाली श्रृंखला प्रदर्शित की, जो आंखों को आनंदित कर रही थी। उत्साह बढ़ाने वाले खेल थे स्टॉल, सभी उपस्थित लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की इंटरैक्टिव चुनौतियों और मैत्रीपूर्ण प्रतिस्पर्धा की पेशकश करते हैं।
संगीत, नृत्य, योग और ताइक्वांडो शो आदि सहित सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और लंबे समय तक बनी रहने वाली छाप छोड़ी।
संयुक्त उत्सव की सफलता हमारी सम्मानित प्रिंसिपल डॉ. मंजू दुआ के समर्पित नेतृत्व और अटूट समर्थन के कारण है। यह यादगार दिन कॉलेज की जीवंत संस्कृति और सभी प्रयासों में उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। यह कार्यक्रम सुश्री अर्चना दुआ, डॉ. संगीता कुलश्रेष्ठ और सुश्री संगीता अदलाका जैसे समग्र वरिष्ठों की देखरेख में बहुत अच्छी तरह से आयोजित किया गया था। आयोजक टीम के अन्य सदस्य सुश्री बेनू, डॉ. श्वेता आर्य, सुश्री मोनिका, सुश्री किरण, सुश्री प्रियंका पवार, सुश्री ज्योति यादव और सुश्री सुजाता थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here