Front News Today: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने शनिवार (3 अक्टूबर) को हाथरस का दौरा किया और 19 वर्षीय लड़की के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिसे चार पुरुषों द्वारा सामूहिक बलात्कार और क्रूरता से प्रताड़ित किया गया; और कहा कि भारत की बेटी को न्याय दिलाने के लिए पार्टी अपनी लड़ाई जारी रखेगी।

“मैं हाथरस में पीड़ित परिवार से मिला और उनके दर्द को समझा। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि हम इस कठिन समय में उनके साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाने में उनकी मदद करेंगे। यूपी सरकार जैसा चाहती है, वैसा कोई भी व्यक्ति मनमानी नहीं कर सकेगा, क्योंकि अब पूरा देश देश की बेटी के लिए न्याय की मांग के लिए एकजुट है, ”राहुल गांधी ने गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने के बाद हिंदी में ट्वीट किया।

पीड़ित की मां को गले लगाने वाली प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली के एक अस्पताल में उनकी मृत्यु के बाद परिवार आखिरी बार उनकी बेटी को नहीं देख सकता है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।

उन्होंने राहुल गांधी के साथ मामले में जिला मजिस्ट्रेट को हटाने की भी मांग की।

यूपी प्रशासन के यह बताने के बाद कि शाम को दोनों नेता हाथरस पहुंचे, पांच व्यक्तियों का एक समूह पीड़ित परिवार से मिल सकता है।

इससे पहले, प्रियंका गांधी ने डीएनडी फ्लाईवे की ओर वाहन को रवाना किया, जहां हाथरस आने से कांग्रेस के घुड़सवारों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती और बैरिकेडिंग लगाई गई थी। कई कांग्रेसी कार्यकर्ता अपने नेताओं के समर्थन में डीएनडी में इकट्ठे हुए थे जिसके बाद पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई, जिसके दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को हाथरस गैंगरेप, हत्या, एक घटना की सीबीआई जांच की घोषणा की, जिसने देशव्यापी विरोध शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here