Front News Today: 08/11/20 को कांग्रेस सेवा दल परिवार नोएडा के अध्यक्ष श्री विक्रम सेठी जी ने,स्त्रीरोग विशेषज्ञ एवं प्रसिद्ध गायिका डॉक्टर पूजा दीवान जी की करोना काल में निस्वार्थ जन सेवा और उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें तुलसी का पौधा भेंट करके सम्मानित किया,

डॉक्टर दीवान ने समाज को करोना के भय के कारण मनोस्तिथि को तनाव रहित रखने के लिए अनेक प्रेरणात्मक भाषण दिए, महिलाओं को स्त्रीरोगओं के बारे में ज्ञानवर्धक सलाह दी, जनता को निशुल्क टेलेमेडिकिसेन के द्वारा राय दी और संगीत के माध्यम से मनोरंजित -जागृत किया। उन्होंने नैशनल सर्विसस्कीम (एन. एस. एस.) एवं वोमेन डिवेलप्मेंट सेल के लिए विभिन्न मंचों पर भी काम किया, ख़ासकर कॉलेज के छात्रों के लिए।

बीस साल के अनुभव के साथ स्त्रीरोग विशेषज्ञ * डॉ पूजा दीवान बांझपन(Infertility), आईवीएफ(IVF)और ज्ञाना कीहोल (Laparoscopy) सर्जरी में माहिर हैं। वह दिल्ली अपोलो (Apollo) और मैक्स(Max) अस्पताल में और मुंबई कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में प्रमुख स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में काम कर चुकी हैं। उन्हें 2019-20 में बेस्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर, बेस्ट इनफर्टिलिटी स्पेशलिस्ट, लीजेंड्स ऑफइंडिया, बेस्ट रिसर्चर अवार्ड, सबसे भरोसेमंद स्त्री रोग विशेषज्ञ आदि कई पुरस्कारों से नवाजा गया है। वह लंदन ब्रिटेन में रॉयल कॉलेज ऑफ ओब्स्टेट्रिशियन और गायनोकोलॉजिस्ट की फेलो हैं और मेडिकल साइंस में पीएचडी भी हैं।उन्होंने आर्कडी लाइफ़ नामक एक संस्था शुरू की है जो की महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here