गलत चीजें भी सही कर दे, वो शब्द है,”मैनेज, सेटिंग”

0
41
Front News Today

Front News Today / रूद्र प्रकाश: हमारे सिस्टम में “मैनेज, सेटिंग” ऐसे शब्द हैं जिनके आधार पर गलत चीजें भी सही कर दीं जाती हैं। यही वो ऐसे शब्द हैं जो नाकाम, भ्रस्ट और असफल सिस्टम पर आम लोगों के विश्वास को ख़त्म करते जा रहे हैं।
बिहार ! देश का एक ऐसा राज्य जहाँ भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी मजबूत हो चुकी हैं कि आम बोलचाल की भाषा में लोग गलती करने, उसको छुपाने के लिए पैरवी, जुगाड़ को अहम् हथियार मानते हैं। हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे वह बिहार के सिवान जिला के अंतर्गत रघुनाथपुर प्रखंड के निखती कला ग्राम पंचायत के ग्राम निखती कला, दमनपुरा, मिलान चौक, बड़की निखती कला से सम्बंधित है जहाँ के जन वितरण प्रणाली के कोटेदार योगेंद्र राम द्वारा कैसे राशन वितरण में धांधली, मनमानी की जाती है यह इस वीडियो में दिखेगा।
इसी पंचायत के निवासी श्री अमित सिंह ने पहले का एक वीडियो दिखाते हुए कहा की “इस कोटेदार के द्वारा ग्राहकों के साथ अक्सर मारपीट की जाती है जो इस वीडियो से स्पस्ट है । इसके अलावा कोटेदार द्वारा दूसरे गांव के लोगों से खाद्यान को बेच दिया जाता है जो दूसरे वीडियो से स्पस्ट हो जाएगा। “श्री अमित सिंह ने बताया है की इस कोटेदार का बहुत सेटिंग है तभी तो सारी शिकायतों की जानकारी के बावजूद इसके द्वारा सब मैनेज कर लिया जाता है और आज भी इसके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। श्री सिंह ने बताया की वैसे तो उनके पास बहुत सारी वीडियो हैं लेकिन वो इस कोटेदार के धांधली, मनमानी, अनियमितता को समय पर उजागर करते रहेंगे जिससे जिम्मेदार अधिकारीयों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो और इस कोटेदार के ऊपर कार्रवाई हो!श्री सिंह ने कहा कि उनका आखिरी सवाल यही है कि” इस कोटेदार के ऊपर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here