पैर से सरिया हुए आरपार, एकॉर्ड अस्पताल के डॉक्टर बने भगवान

0
13
  • डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाई
    फरीदाबाद, 7 मार्च। ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 86 स्थित एकॉर्ड अस्पताल में दुर्घटना के दौरान पैर से आरपार हुए सरिये का सफल ऑपरेशन कर मरीज को नया जीवन दिया है। मरीज का पैर कटने से बच सका। इस सफल ऑपरेशन को अस्पताल ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट के चेयरमैन डॉ. युवराज कुमार, डॉ. नमन गोयल, डॉ. अभिषेक और डॉ. राकेश कुमार ने अंजाम दिया। ऑपरेशन के बाद मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ है। अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ.
    प्रबल रॉय ने टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा की इस तरह के बढ़े ऑपरेशन अब फरीदाबाद में होने से लोगों को दिल्ली जाने से राहत मिली है।
    ग्रेटर फरीदाबाद निवासी 32 वर्षीय पंकज डीपीएस स्कूल में सुपरवाइजर के पद कार्यरत है। रोजाना के तरह बुधवार सुबह वह घर से अपनी बाइक पर ड्यूटी जा रहा था। तभी बाइक के आगे सरिया लाद कर ले जा रहे रिक्शा से उसकी बाइक टकरा गई और 3 फुट लंबे सरिये उसके दायां पैर के आर पार हो गए। तभी आसपास के लोगों ने घायल को तुरंत एकॉर्ड अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने तुरंत उसका इलाज शुरू कर दिया। मरीज की जान बचाने के लिए तुरंत ऑपरेशन की तैयारी की गई। डॉ. युवराज ने बताया कि लोहे के सरिया होने के कारण पैर में इंफेक्शन फैलने का खतरा काफी बढ़ गया था। इलाज के देरी होने पर कई बार मरीज का पैर काटने तक की नौबत आ जाती है। इसलिए हमने सबसे पहले ग्रेंडर से सरिया काटे। उसके बाद ऑपरेशन कर पैर के अंदर फंसे सरिया को निकाल दिया गया। इस ऑपरेशन में 3 से 4 घंटे का समय लगा। ऑपरेशन के बाद अब मरीज ठीक है। फिलहाल टीम की देखरेख में उसका इलाज जारी है। एक सप्ताह में उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here