Front News Today: रविवार (4 अप्रैल, 2021) को एक महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र सरकार इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि राज्यव्यापी पूर्ण लॉकडाउन की कोई आवश्यकता नहीं है, हालांकि आवश्यक एहतियाती उपायों को लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में 30 अप्रैल तक कड़े प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है, लेकिन महाराष्ट्र में बंद करने की कोई खबर नहीं आई हैं।

कैबिनेट ने सोमवार रात 8 बजे से 30 अप्रैल तक कड़े प्रतिबंध लगाने का फैसला किया हैं।

मॉल, रेस्तरां, बार, सिनेमा हॉल और थिएटर, दुकानें बंद रहेंगे। होटल और रेस्त्रां केवल भोजन परोसेंगे। धार्मिक स्थलों के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इनसाइट्स के प्रमुखों के साथ चर्चा की, जिसमें जिम मालिक, थिएटर और मल्टीप्लेक्स मालिक, अखबार के संपादक शामिल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और विपक्षी नेता राज ठाकरे को फोन किया गया और फोन पर उनके साथ इस मामले पर चर्चा की गई।

इस बीच, महाराष्ट्र ने पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 49,447 नए मामलों और 277 मौतों के मामले में वृद्धि दर्ज की। वर्तमान में राज्य में 4,01,172 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 9,090 मामले मुंबई से सामने आए हैं, इसमें कुल 62,187 सक्रिय मामले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here