Front News Today: दिल्ली मेट्रो ट्रेन इस रविवार यानी 13 सितंबर 2020 को सुबह 6:00 बजे से शुरू होंगी। यह व्यवस्था NEET परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए की जा रही है। (NEET 2020) इस रविवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा है,ये अनुभाग हैं: –

बाकी खंडों पर मेट्रो सेवाएं सुबह 6:00 बजे से सामान्य समय के अनुसार चलेंगी।

जैसा कि सभी जानते हैं कि चल रही महामारी के बीच, मेट्रो ने पांच महीने के अंतराल के बाद ही इस सप्ताह मेट्रो द्वारा यात्रा के लिए नए मानदंडों के साथ सेवाएं फिर से शुरू की हैं। इसे देखते हुए, छात्रों / यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने गंतव्यों के लिए सुगम और समय पर यात्रा सुनिश्चित करें: –

  1. स्टेशन के प्रवेश बिंदु पर हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग / हाथ की सफाई के रूप में, अब एक नया सामान्य है और ट्रेन भी कुछ अतिरिक्त सेकंड के लिए रुकती है ताकि लोगों को बोर्ड / बोर्ड को आसानी से सुनिश्चित करने के लिए सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन किया जा सके। उसकी यात्रा के लिए कम से कम 15-30 मिनट का अतिरिक्त समय।
  2. यात्रियों के प्रवाह को विनियमित करने के लिए, स्टेशन पर केवल सीमित फाटक (सभी नहीं) खोले जाते हैं। डीएमआरसी की वेबसाइट www.delhimetrorail.com (गेट लिस्ट के लिए लिंक http://delhimetrorail.com/corona/entrygatedetails.aspx) पर जाकर पहले से ही स्टेशन पर प्रवेश के लिए खोले गए चिन्हित गेट को पहले से ही देख लेना चाहिए ताकि अपव्यय से बचा जा सके। स्टेशन पहुँचने के बाद गेट का पता लगाने में समय।
  3. आपकी और सभी की सुरक्षा के लिए और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए, फेस मास्क पहनना और यात्रा के दौरान सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करना सभी यात्रियों को सुनिश्चित करना होगा। उल्लंघन दंड को आकर्षित कर सकता है और मेट्रो परिसर से हटा सकता है। यदि कोई बिना फेस मास्क / कपड़े के पहुंचता है तो स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। कोविद के बुखार या लक्षण वाले लोगों को भी स्टेशन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।
  4. स्टेशन पर सुचारू और तेज़ प्रवेश के लिए, न्यूनतम सामान के साथ यात्रा करने का प्रयास करें और धातु की वस्तुओं को बैगेज सेनिटेशन के रूप में ले जाने से बचें और सुरक्षाकर्मियों द्वारा फ्रिस्किंग के दौरान धातु की वस्तुओं की जांच करने से आपके गंतव्य तक यात्रा का समय बढ़ सकता है।

अनुज दयाल
कार्यकारी निदेशक
औध्योगिक संचार
डीएमआरसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here