Front News Today: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने रविवार को कहा कि मेट्रो स्टेशनों की एक सूची है जहां यात्रा सेवाएं बहाल की जा रही हैं और जल्द ही इसे सार्वजनिक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो सेवाओं को 7 सितंबर से शहर में फिर से शुरू किया जाएगा, जिसमें सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित करने के लिए केवल स्मार्टकार्ड टिकटिंग का उपयोग और सिविल डिफेंस स्वयंसेवकों की तैनाती सहित सभी उचित उपाय होंगे।

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के अधिकारियों और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के बीच बैठक के बाद अगले कुछ दिनों में मेट्रो सेवाओं के सुरक्षित संचालन के लिए एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जाएगी।

“मुझे खुशी है कि लंबे इंतजार के बाद, दिल्ली के लोग एक बार फिर मेट्रो से यात्रा कर पाएंगे। हम COVID-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित करेंगे – सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्क्रीनिंग, स्मार्टकार्ड-आधारित टिकटिंग – का कड़ाई से पालन किया जाता है,” एक बयान में कहा।

दिल्ली मेट्रो कर्मियों के अलावा, सिविल डिफेंस स्वयंसेवकों को भी तैनात किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्टेशनों पर भीड़ न हो।

उन्होंने कहा कि हर स्टेशन पर हैंड सैनिटाइटर उपलब्ध कराए जाएंगे, उन्होंने कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य होगा और इन नियमों का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर डीएमआरसी और सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जुर्माना लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नए दिशानिर्देशों के अनुसार कोचों में एयर कंडीशन का संचालन किया जाएगा ताकि ट्रेन में ताजी हवा का प्रवाह बना रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here