Front News Today: फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप की वकील प्रियंका खिमानी ने अभिनेता पायल घोष द्वारा उनके मुवक्किल के खिलाफ दर्ज बलात्कार मामले में एक आधिकारिक बयान जारी किया है। इस बयान में घोष द्वारा अपनी प्राथमिकी में घोष द्वारा दर्ज कथित घटना के समय देश में मौजूद नहीं होने की बात कहते हुए उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों से इनकार करते हुए निदेशक ने उल्लेख किया।

कश्यप द्वारा गुरुवार को वर्सोवा पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के एक दिन बाद यह बयान आया है।

निदेशक से उस मामले में आठ घंटे तक पूछताछ की गई जहां उन्होंने आरोपों से इनकार किया और कहा कि घोष की एफआईआर उद्योग में और उनके प्रशंसकों के बीच उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने की एक दुर्भावनापूर्ण कोशिश के अलावा कुछ नहीं है। कश्यप के वकील द्वारा आज जारी किए गए बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि निर्देशक यह साबित करने के लिए उपलब्ध सभी कानूनी उपायों को लेने के लिए तैयार है कि यह झूठे आरोपों का मामला है और इससे उनके और उनके प्रशंसकों दोनों को परेशानी हुई है। पूरा विवरण यहां पढ़ें:

“वर्सोवा पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में, एक सुश्री पायल घोष ने आरोप लगाया है कि अगस्त 2013 में, मेरे ग्राहक, श्री अनुराग कश्यप ने उसे अपने घर बुलाया और उसका यौन उत्पीड़न किया। मेरे ग्राहक ने 1 अक्टूबर 2020 को जांच प्राधिकरण के समक्ष पूछताछ के लिए खुद को प्रस्तुत किया।

श्री कश्यप ने मामले में सभी गलत कामों से इनकार किया है और पुलिस को अपना बयान दिया है। श्री कश्यप द्वारा प्रदान की गई सामग्री, उनके कथन के समर्थन में, दर्शाती है कि सुश्री घोष की शिकायत एक झूठ है। श्री कश्यप ने इस तथ्य का दस्तावेजी प्रमाण प्रदान किया है कि अगस्त, 2013 में वह अपनी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में श्रीलंका में थे। श्री कश्यप ने स्पष्ट रूप से इनकार किया है कि इस तरह की कोई भी कथित घटना कभी हुई है और उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों से भी इनकार किया है।

न्यायिक प्रक्रिया के परिणाम के बावजूद, श्री कश्यप को दोषी ठहराने के उद्देश्य से शिकायतकर्ता द्वारा अगस्त, 2013 की एक कथित घटना के अचानक, बेलगाम आरोपों को व्यापक रूप से प्रचारित किया गया है। श्री कश्यप को भरोसा है कि श्री कश्यप द्वारा प्रस्तुत किए गए सबूतों से न केवल शिकायत का झूठा पर्दाफाश हुआ है, बल्कि मीडिया में सुश्री घोष द्वारा सामने आयी घटनाओं का शिफ्टिंग संस्करण भी सामने आया है। श्री कश्यप आशंकित हैं कि अब जब एफआईआर में उनके आरोपों की गुंडागर्दी कायम हो गई है, तो वह जांच प्रक्रिया में अपने घटनाओं के संस्करण को बदल देंगे।
श्री कश्यप उन पर लगाए गए झूठे और लापरवाह आरोपों से व्यथित हैं जिससे उन्हें, उनके परिवार और उनके प्रशंसकों को पीड़ा हुई है। श्री कश्यप उसे उपलब्ध कानूनी उपायों का सख्ती से पालन करने का इरादा रखते हैं।

श्री कश्यप ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया, जैसा कि कथित तौर पर किया गया है, और सुश्री घोष के खिलाफ आपराधिक न्याय प्रणाली का दुरुपयोग करने और उसके उल्टे उद्देश्यों के लिए मी टू मूवमेंट को हाईजैक करने के लिए गंभीर कार्रवाई की मांग की है। श्री कश्यप को भरोसा है कि न्याय होगा। ”

घोष और उनके वकील नितिन सतपुते ने सितंबर के अंतिम सप्ताह में अपनी प्राथमिकी दर्ज की। भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (1) (बलात्कार), 354 (अपनी शीलता को अपमानित करने के इरादे से महिला पर हमला या आपराधिक बल), 341 (गलत संयम) और भारतीय दंड संहिता की 342 (गलत तरीके से छूट) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here