(Front News Today) धर्म गुरु मोरारी बापू ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए अपने व्यासपीठ से श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को 5 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की है। इससे पहले पटना स्थित महावीर मंदिर ट्रस्ट ने फरवरी में कहा था कि वह मंदिर के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये का दान देगा। इसके अलावा अन्य कई संगठनों ने मंदिर के निर्माण के लिए बड़ी रकम दान करने का प्रस्ताव दिया है।
मंदिर निर्माण कार्यशाला के पर्यवेक्षक के अनुसार राम मंदिर पत्थरों से बनाया जाएगा। इसमें लोहे और स्टील का उपयोग नहीं किया जाएगा। मंदिर के निर्माण कार्यशाला के पर्यवेक्षक अनु भाई सोमपुरा ने रविवार को कहा है कि मैं यहां 30 साल से काम कर रहा हूं।
यहां पर पत्थर लगे हैं, अन्य पत्थर राजस्थान से आएंगे। सादे पत्थर आएंगे और कटिंग यहां की जाएगी। हमारे पास दो मशीनें हैं, जो पत्थर काटती हैं। मंदिर निर्माण में लोहे का उपयोग नहीं किया जाएगा। लकड़ी, तांबा और सफेद सीमेंट से मंदिर का निर्माण होगा।
हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने कहा है कि ट्रस्ट ने फैसला किया है लंबे समय तक टिकाऊ बनाने के लिए मंदिर का निर्माण पत्थरों से किया जाएगा। हनुमान गढ़ी मंदिर भी पत्थर से बना है। जो सोने, चांदी और तांबे लोग देंगे उसे मंदिर की नीव में डाल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here