जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान ने कहा कि नेशनल आयुष मिशन के तत्वाधान में आयुष विभाग कुरुक्षेत्र ने आयुष्मान आरोग्य मन्दिर कलाल माजरा एवं आयुष्मान आरोग्य मंदिर उमरी में गुरुवार को वृद्धजनों के लिए निःशुल्क कैम्प का आयोजन किया गया।

0
0

आयुष विभाग कुरुक्षेत्र द्वारा आयुष्मान आरोग्य मन्दिरों में वृद्धजनों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य कैम्प लगाये जा रहे है। इसके तहत वृद्धजनों के लिए गांव कलाल माजरा के आयुष्मान आरोग्य मंदिर में चौथा एवं गांव उमरी के आयुष्मान आरोग्य मंदिर में पांचवें नि:शुल्क कैम्प का आयोजन किया गया।

आयुष्मान आरोग्य मन्दिर कलाल माजरा एवं आयुष्मान आरोग्य मन्दिर उमरी में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य कैंप में डा. राजकपूर, डा. आशमी, डा. पिंकी, डा. स्मृति द्वारा आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति से 262 वृद्धजनों के स्वास्थ्य की जांच की गई तथा सन्दीप पूनीया, विजयलक्ष्मी, रीना, अरुण कुमार आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक फार्मासिस्टों द्वारा जरूरतमंदों को नि:शुल्क औषधियां भी वितरित की गई तथा अनु व हरदीप सिंह योग सहायक द्वारा योग के माध्यम से होने वाले स्वास्थ्य लाभों के बारे में जानकारी दी गई। कैंप में उपस्थित गांव कलाल माजरा एवं गांव उमरी के आस-पास के गांवों के जरूरतमंद वृद्धजनों को दवाइयों के साथ-साथ इस मौसम में खान-पान की जानकारी भी दी गई। कैम्प में आए हुए वृद्धजनों के मधुमेह व शुगर की जांच भी गई। यह विशेष वृद्धजन शिविर 26 जुलाई को आयुष्मान आरोग्य मन्दिर यारा व आयुष्मान आरोग्य मन्दिर स्योन्सर तथा 27 जुलाई को आयुष्मान आरोग्य मन्दिर खरकाली में आयोजित किया जाएगा।

जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान के मार्गदर्शन में आयोजित विशेष वृद्धजन शिविरों में आयुष विभाग कुरुक्षेत्र द्वारा औषधालय स्तर पर वृद्धजनों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आयुष्मान आरोग्य मन्दिर एवं उसके आप-पास के स्थानों से आए हुए लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इन शिविरों में उपस्थित होकर स्वास्थ्य लाभ लेने बारे आवाहन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here