योजना के तहत आरोपी अंकुर सूद ने प्रणव बनकर, आरोपी राजीव उर्फ रिम्पी ने अनुज बनकर, एक महिला लक्ष्मी देवी दीप की पत्नी बनकर ) दीप का मृत्यु प्रमाण प्रमाण पत्र बनवाया

जमीन के असल मालिक प्रणव और अनुज व उनके पिता दीप, तीनों मालिक जिन्दा है । जमीन के असल मालिको ने वर्ष 1988-89 में ही बेच दी थी जमीन

गिरफ्तार आरोपियों ने योजना के तहत असल मालिक दीप का मृत्यु प्रमाण पत्र दिखाकर पटवारी से इंतकाल दर्ज कराया था

फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत एसीपी आर्थिक अपराध सेन्ट्रल प्रभारी मदन सिंह के मार्गदर्शन में आर्थिक अपराध शाखा टीम ने जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर दोबारा ब्रिक्री के मुकदमें में 3 आरोपियो को पंजाब से गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने मुकदमें के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि प्रणव और अनुज व उनके पिता दीप ने वर्ष 1984-85 में गांव कोट पाली में , 33 बीघा -9 बिस्वा जमीन खरीदी थी। जिसमें से प्रणव और अनुज ने अपने हिस्से की 16 बीघा-16 बिस्वा का जी.पी.ए. सतपाल निवासी सेक्टर-10 फरीदाबाद को बेच दिया था तथा दीप ने अपनी जमीन 16 बीघा-16 बिस्वा का जी.पी.ए. प्रेम सिह जटानी को बेच दिया था । जटानी ने जमीन को प्रमोद सेठी को तथा प्रमोद सेठी ने आगे सेठी एन कम्पनी को इस जमीन को बेच दिया था। जिसमें से सतपाल ने अपनी खरीदी हुई जमीन को टुक्कडो में बेच दिया था।

योजना के तहत आरोपी अंकुर सूद – प्रणव बनकर, आरोपी राजीव उर्फ रिम्पी- अनुज बनकर तथा एक महिला लक्ष्मी देवी दीप की पत्नी बनकर जमीन की असली मालिक दीप का मृत्यु प्रमाण पत्र वर्ष 2002 में कोट गांव के पटवारी को दिखाकर रोजनामचा में इंतकाल दर्ज करवाया फिर आरोपियो ने दर्ज इंतकाल जमीन बडौली के अनिल कुमार को बेच दी थी। अनील ने जमीन को आगे रिटायर्ड डीसी प्रवीन के घरवाली के नाम बेच दिया। जब प्रवीन जमीन का इंतकाल दर्ज कराने के लिए गए तो वहा पर पहले से ही सेठी कम्पनी का इंतकाल दर्ज था। जिसपर सेठी एन्ड कम्पनी के अधिकृत अधिकारी प्रमोद कुमार की तरफ से एक लिखित शिकायत दी गई जिसकी कार्रवाई आर्थिक अपराध सेन्ट्रल के द्वारा की जा रही थी। जांच के बाद शिकायत पर वर्ष 2022 में मुकदमा दर्ज कर आरोपियो की तलाश की जा रही थी। आर्थिक अपराध शाखा टीम ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से रेड कर आरोपी अंकुर और अमन को लुधियाना से तथा आरोपी राजीव उर्फ रिम्पी को संगरुर पंजाब से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अंकुर को गिरफ्तार कर माननीय अदालत से 4 दिन के तथा आरोपी अमन औऱ राजीव को 3-3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपी अमन ने पैसे के लालच में जमीन के फर्जी कागज तैयार किए थे। मुकदमें में जांच व अन्य आरोपियो की धर-पकड़ के लिए रेड तथा गिरफ्तार आरोपियो से पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here