Front News Today: पाकिस्तान के एक सांसद ने बुधवार को संसद में बोलते हुए दावा किया कि भारत के एक हमले के डर से, इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्थमान को अचानक रिहा कर दिया था, जो पिछले फरवरी में भारतीय और पाकिस्तानी दंगों के बीच एक हवाई हमले के बाद पाकिस्तानी हिरासत में आ गए थे।

पाकिस्तान के एक सांसद ने बुधवार को संसद में बोलते हुए दावा किया कि भारत के हमले से डरकर, इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्थमान को अचानक रिहा कर दिया था, जो पिछले फरवरी में भारतीय और पाक पायलटों के बीच हुई गोलीबारी के बाद पाक की हिरासत में आए थे।

नेशनल असेंबली में एक भाषण में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज़ सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्थमान को रिहा नहीं किया, तो भारत पाकिस्तान पर हमला करेगा ” रात 9 बजे तक। ”डन्या न्यूज ने सादिक को संसद में यह दावा करते हुए उद्धृत किया।

पीएमएल-एन नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि कुरैशी ने पीपीपी और पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा सहित संसदीय नेताओं के साथ एक बैठक में अभिनंदन को मुक्त होने के लिए कहा था।

“मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर काँप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। विदेश मंत्री ने कहा कि भगवान की खातिर भारत को छोड़ दें। 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करने के बारे में “, सादिक ने महत्वपूर्ण बैठक की घटनाओं को सुनाया।

डन्या न्यूज ने सादिक के हवाले से कहा कि विपक्ष ने अभिनंदन सहित सभी मुद्दों में सरकार का समर्थन किया है, लेकिन आगे इसका समर्थन नहीं कर पाएंगे।

फरवरी 2019 में भारतीय और पाक वायु सेना के बीच एक कुत्ते की लड़ाई के दौरान विंग एयर कमांडर विंगमैन ने एक पाक विमान एफ -16 को गोली मारकर लाइमलाइट में आ गया, जो भारतीय वायु क्षेत्र में स्थानांतरित हो गया था और इस प्रक्रिया में, उनका विमान पाक की ओर चला गया और गोली मार दी गई थी।

अभिनंदन 1 मार्च को अटारी-वाघा सीमा से भारत लौटा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here