पहली आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का शुभारंभ – आईसीसी

0
14
(Front News Today)

(Front News Today) 27 जुलाई 2020 को आईसीसी ने आधिकारिक तौर पर पहली आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का शुभारंभ किया है. साउथेंप्टन के एजिस बाउल स्टेडियम में 30 जुलाई, 2020 से इंग्लैंड की टीम का आयरलैंड से तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमना-सामना होगा, जिसके साथ ही क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग शुरू होगी, जो विश्व कप 2023 के क्वालीफायर मैचों के तौर पर खेली जाएगी.सुपर लीग ICC मेंस क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालिफिकेशन का निर्धारण करेगी. आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष 7 टीमों को जगह मिलेगी. जबकि मेजबान होने के नाते भारतीय टीम को सीधे क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा. सात टीमों के साथ एक मेजबान टीम के अलावा दो और टीमें भी क्वालीफायर्स के जरिए विश्व कप खेलेंगे.
बता दें कि 13 टीमें है, जिनमें 12 आईसीसी के पूर्ण सदस्य हैं. जबकि एक नीदरलैंड की टीम है जिसने आइसीसी विश्व क्रिकेट सुपर लीग 2015-17 जीतकर क्वालीफाई किया था. इन टीमों को 2023 तक चार तीन-तीन मैचों की सीरीज घर में और 4 सीरीज विदेशी धरती पर खेलनी है. इस रैंकिंग के आधार पर ही इन टीमों को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा.
इस बारे में आईसीसी महाप्रबंधक ज्योफ अलार्डिस ने जानकारी देते हुए कहा- हम आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप विजेता इंग्लैंड के साथ आइसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के आयोजन के लिए खुश हैं. यह लीग अगले 3 वर्षों में वनडे क्रिकेट के लिए प्रासंगिकता और संदर्भ लाएगी, क्योंकि आइसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए योग्यता दांव पर है. सुपर लीग दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को अपनी ओर खींचेगी, क्योंकि लीग क्रिकेट काफी रोमांचक होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here