Front News Today: रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को पाकिस्तान को पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ भारत की सीमा रेखा का लाभ उठाने की कोशिश करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि इस्लामाबाद किसी भी “दुस्साहस” के लिए “भारी नुकसान” झेल सकता है। यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम में एक इंटरैक्टिव सत्र में, जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को चीन की आर्थिक सहायता के सुरक्षा निहितार्थ के साथ-साथ इस्लामाबाद को उसके समग्र सैन्य, आर्थिक और राजनयिक समर्थन के बारे में भी बताया।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने कहा कि पाकिस्तान चीन के साथ भारत की सीमा रेखा का फायदा उठा सकता है, और यह नई दिल्ली के लिए कुछ परेशानी पैदा कर सकता है, इस तरह के परिदृश्य से निपटने के लिए पहले से ही एक रणनीति बनाई गई है।

उन्होंने कहा, “अगर हमारी उत्तरी सीमाओं के आसपास कोई खतरा पैदा होता है, तो पाकिस्तान इसका फायदा उठा सकता है और हमारे लिए थोड़ी परेशानी पैदा कर सकता है।” “इसलिए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सावधानी बरती है कि पाकिस्तान द्वारा ऐसे किसी भी दुस्साहस को सुलझा लिया जाए और वे अपने मिशन में सफल नहीं हो पा रहे हैं। वास्तव में, उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here