*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने संगोष्ठि व पत्रकारों को 10-10 लाख रुपये की टर्म बीमा पाॅलिसी व दुर्घटना पाॅलिसी के वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत*

0
0

*श्री गुप्ता ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 11 लाख रुपये की राशि देने की करी घोषणा*

*मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ-ज्ञानचंद गुप्ता*

*कृषि मंत्री कंवरपाल ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 2.51 लाख रुपए देने की करी घोषणा*

*राज्यमंत्री बिशम्बर बाल्मिकी ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 5 लाख रुपये की राशि देने की करी घोषणा*

पंचकूला, – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज रेडबिशप सेक्टर-1 में वेलविंग मीडिया एसोसिएशन द्वारा आयोजित संगोष्ठि में वेलबिंग मीडिया द्वारा पत्रकारों को 10-10 लाख रुपये की निशुल्क टर्म बीमा पाॅलिसी व दुर्घटना पाॅलिसी के वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। श्री गुप्ता ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 11 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। कार्यक्रम में सामाजिक न्याय तथा अधिकारिता अनुसूचित जातिया एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण और अंत्योदय राज्यमंत्री श्री बिशम्बर बाल्मिकी ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस अवसर पर मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे भी उपस्थित थे।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि वेलबिंग मीडिया के नाम से ही उसके लक्ष्य का पता लगता है। यह संस्था सेवा, दुख-दर्द में सहायता करने के लिए बनी है। उन्होंने बताया कि मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ है और जनता और सरकार के बीच खबरों का आदान प्रदान कर कड़ी का काम करता है। उन्होंने बताया कि जब देश में आपातकाल लगा था तब नेताओं व मीडियाकर्मियों को इसके विरूद्ध आवाज उठाने के लिए जेल में डाल दिया गया था। उसके बावजूद भी पत्रकारों व नेताओं ने मीडिया के माध्यम से आवाज उठाई और जनता को इससे अवगत करवाने का काम किया। आपातकाल के समय विख्यात व निडरता से जनता में खबरों का प्रसार करने वाले पंजाब केसरी अखबार के कार्यालय के बिजली कनैक्शन काट दिए गए ताकि अखबार ना छप सके और आवाज जनता तक ना पहुंच सके परंतु इसके बावजूद भी मीडिया ने निडरता से लोगों को सच्चाई से अवगत करवाने का काम किया। मीडिया का राष्ट्रप्रेम की भावना युवाओं में संचार करने में भी अहम योगदान रहता है।

श्री गुप्ता ने बताया कि आज का युग डिजिटल मीडिया का युग है और इसका प्रभाव हर क्षेत्र में दिखाई दें रहा है। उन्होंने कहा कि वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन पत्रकारों के कल्याण के लिए कार्य कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here