Front News Today: शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में ईएमसीटी द्वारा आयोजित नैशनल आर्ट एंड क्राफ़्ट प्रतियोगिता में आयु समूह – 9 – 12 में प्रथम चेन्नई से एस थियाक्षवा, द्वितीय कोलकाता से श्रेष्ठ नाथ तथा तृतीय दिल्ली से अनुष गुप्ता रहे । आयु वर्ग 5-8 में प्रथम गोवा से जिव्या जीवन, द्वितीय मैसूर से वेदाश्री वलिंबे तथा तृतीय सूरत से दृष्टि जायसवाल रही।

आयु 3-4 वर्ग में प्रथम लुधियाना पंजाब से बेबी युवानी धवन, द्वितीय लुधियाना से बेबी असीस कौर, तथा तृतीय नॉएडा से बेबी वेदिका रही। विजेयताओ का चयन समाज सेवी एवं नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान तथा श्रीमती शहनाज़ खान द्वारा किया गया।
नेफोमा के अध्यक्ष श्री अन्नू खान ने जीतने वाले सभी बच्चों को बहुत बँधायी दी तथा जो बच्चे नहीं जीते उनको और मेहनत कर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया।

श्रीमती शहनाज़ खान ने बताया बच्चों को जज करना सबसे मुश्किल काम है क्यूँकि हर बच्चा हमेशा ख़ास कोशिश करता है और उनकी कोशिश ही उनको सबसे आगे लेकर जाएगी । हमारे दोनो अथितियो ने ई॰एम॰सी॰टी॰ द्वारा किए जा रहे प्रयासों की बहुत सराहना की और बताया की लॉकडाउन और कोरोना वैश्विक महामारी के चलते ई॰एम॰सी॰टी देश के बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए बहुत अच्छा प्लाट्फ़ोर्म बना कर रहा है।

आज के कार्यक्रम में लाक्डाउन पिछले कॉम्पटिशन के मेडल एवं सर्टिफ़िकट्स विजेताओं को अन्नू खान तथा शहनाज़ खान द्वारा दिए गए। जिन बच्चों को प्राइज़ मिले उनके नाम सोनाक्षी, ध्रुवि, गौरी, अर्नव गुप्ता, श्रेया, अभिनव इत्यादि बच्चे सम्मिलित थे।

रश्मि पाण्डेय ने बताया की हमारे देश में बहुत प्रतिभा छुपी हुई है कोरोंना काल में सभी घरों में है ऐसे समय में हम लोग चेस, डाँस, आर्ट एंड क्राफ़्ट, पेंटिंग इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन करवा रहे। आने वाले समय में कई अच्छे ऑनलाइन टैलेंट शो किए जाएगे। जितने भी प्रतिभागी है उनको पर्टिसिपेशन का ऑनलाइन सर्टिफ़िकेट दिया जाता है और विजेयताओ को उनका सर्टिफ़िकेट एवम् पुरस्कार उनके घर कोरियर द्वारा घर भेजा जाता है।

आज के इस कार्यक्रम में अनामिका सारस्वत, भुवन कौर, तृष्णा गुप्ता अनामिका कुमारी, मनोरमा, अमित गिरी इत्यादि लोग सम्मिलित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here