Front News Today: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर,असम सरकार ने मुंबई और बेंगलुरु से आने वाले सभी हवाई यात्रियों के लिए एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। यह आदेश 9 अप्रैल से लागू होगा। मुंबई और बेंगलुरु से असम के किसी भी हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले सभी हवाई यात्रियों को 9 अप्रैल से प्रभावी होने के 72 घंटे के भीतर परीक्षण की एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ले जाने की जरूरत है, एक पत्र सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली असम सरकार द्वारा आज जारी किया गया।

असम सरकार ने आरटी-पीसीआर कोविड-19 टेस्ट की अधिकतम कीमत 500 रुपये और प्रयोगशाला में घर से एकत्र आरटी-पीसीआर नमूनों के लिए 700 रुपये तय की है।

रैपिड एंटीजन टेस्ट 250 रुपये में किया जाएगा।

असम सरकार का नवीनतम पत्र मुंबई में 9,000 से अधिक मामलों और 27 विपत्तियों को दर्ज करने के एक दिन बाद आता है, जो महामारी की शुरुआत के बाद से अपने दैनिक कोरोना वायरस संक्रमणों में सबसे अधिक स्पाइक है। ताजा मामलों और मौतों के बाद, वित्तीय राजधानी में केस और मौत का आंकड़ा क्रमशः 4,41, 282 और 11,751 हो गया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात सहित आठ राज्यों में 80.96 प्रतिशत मामले हैं। भारत को कोविड-19 मामलों के दोगुने समय में एक तीव्र तीव्रता दिखाई दे रही है। 4 अप्रैल तक, यह 115.4 दिन है, मंत्रालय ने आज कहा।

देश के कुल सक्रिय केस के आधे से अधिक (58.19%) महाराष्ट्र में अकेले खाते हैं। भारत ने 93,249 नए कोरोनोवायरस संक्रमणों को 24 घंटे की अवधि में बताया, इस साल अब तक का सबसे अधिक एकल दिवस उदय, देशव्यापी कोविड-19 मामलों के मामलों को 1,24,85,509 तक ले जाना, मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार रविवार सुबह अपडेट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here