जिसमें करीब 1500 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभागीदारी निभाई। संस्थान में एडमिशन कराने के लिए अपना करीयर सुरक्षित करने के इच्छुक प्रतिभागियों ने अपना भाग्य आजमाया, परीक्षा कलीयर करने वाले विद्यार्थियों को ही संस्थान में स्पेशल स्कॉलरशिप दी जाएगी। संस्थान की ओर से सभी प्रतिभागीदारों के लिए बस सर्विस व जलपान की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई।

टेस्ट को क्लीयर करने वाले कैंडिडेट्स को 21000 रूपये, 11000 रूपये और 5100 रूपये के कैश प्राईज के साथ पहले वर्ष की 100 प्रतिशत ट्यूशन फीस की छूट दी जाएगी। साथ ही पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को साल की फीस के साथ-साथ बस सुविधा में भी विशेष रियायतें दी जाएगी। इसके अलावा पहले 50 योग्य कैंडिडेट्स को कंफर्म प्राइज और सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगें।

एडमिशन विभाग के इंचार्ज उमेश भारद्वाज ने बताया कि लिंग्याज विद्यापीठ हर वर्ष हर स्ट्रीम के छात्र-छात्राओं को एलएसईटी व अन्य स्कॉलरशिप के माध्यम से करीब 4 करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति प्रदान करता है। यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले प्रथम वर्ष के अलावा द्वितीय और तृतीय वर्ष के मेधावी/योग्य विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति और ट्यूशन शुल्क में छूट प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि संस्थान में खेल छात्रवृत्ति का भी विशेष प्रावधान है जिसके अंर्तगत राज्य/राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेने वाले सामान्य शिक्षा स्ट्रीम के विद्यार्थियों को ट्यूशन फीस में 10 से 50 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here