सुणो सभी नरनार, सरकार नै करी कामां की बौछार……

0
5

भजनों एवं नाटकों के माध्यम से लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू करा रहे लोक कलाकार

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से चलाया जा रहा विशेष प्रचार अभियान

सुणो सभी नरनार, सरकार नै करी कामां की बौछार…… आदि गीतों एवं भजनों के माध्यम से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकार लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू करा रहे हैं। इसके साथ साथ कलाकार नाटकों की मनोरंजक प्रस्तुति देकर जहां आमजन को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, वहीं सामाजिक बुराईयों पर भी प्रहार कर रहे हैं।

डीआईपीआरओ कृष्ण कुमार ने बताया कि हरियाणा सरकार के सफलतम साढे चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार एवं डीसी प्रशांत पंवार के मार्गदर्शन में विशेष प्रचार अभियान जारी है। इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान जिला के सभी गांवों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बुधवार को विभागीय नियमित एवं सूचीबद्घ कलाकारों की टीम द्वारा गांव गुहणा, पाडला, गढ़ी, छोत, दिल्लोंवाली, नंद सिंह वाला, बुढ़ाखेड़ा और संगतपुरा में कार्यक्रम आयोजित किए और सरकार की योजनाएं, नीतियों और उपलब्धियों के बारे में आमजन को जागरूक किया।

18 जुलाई को इन गांवों में सरकार की नीतियों का प्रचार करेंगी भजन पार्टियां

डीआईपीआरओ कृष्ण कुमार ने कहा कि सरकार ने अंत्योदय के मूलमंत्र पर कार्य करते हुए गरीब व्यक्ति के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं के बारे में आमजन में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रचार अभियान की काफी महत्वपूर्ण भूमिका है। 18 जुलाई को कलाकारों की टीमें बलवंती, जसवंती, क्योड़क, नौच, जगदीशपुरा, कुलतारण, उझाना, दयौरा, खुराना तथा डोहर गांव में प्रचार प्रसार करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here