Front News Today: श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने बुधवार को फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हें आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न से पहले रिलीज़ कर दिया।

एमआईएल ने एक बयान में कहा कि आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मलिंगा ने इस महीने की शुरुआत में मुंबई इंडियंस प्रबंधन को अपने फैसले से अवगत कराया।

मलिंगा पहले ही टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं,

पिछले साल, उन्होंने अक्टूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पहले टी 20 विश्व कप में श्रीलंका का नेतृत्व करने की इच्छा व्यक्त की थी। “परिवार के साथ चर्चा करने के बाद, मुझे लगता है कि अब सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट से रिटायर होने का सही समय है,” मलिंगा ने विज्ञप्ति में कहा।

“महामारी की स्थिति और यात्रा पर प्रतिबंध ने मेरे लिए अगले साल के लिए फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में पूरी तरह से भाग लेना मुश्किल बना दिया है और इसलिए अब यह निर्णय लेना सबसे अच्छा है।

“मैंने हाल के दिनों में मुंबई इंडियंस प्रबंधन के साथ चर्चा की है क्योंकि वे आगामी नीलामी के लिए तैयार हैं और वे बहुत सहायक और समझदार हैं।”

इससे पहले दिन में, एमआई ने छह अन्य खिलाड़ियों के साथ मलिंगा को आईपीएल के 14 वें सीजन के लिए नीलामी से पहले रिलीज किया। फ्रैंचाइज़ी ने एक बयान में कहा, “एमआई ने सात नामों को जारी किया है, जिसमें श्रीलंकाई महान लसिथ मलिंगा शामिल हैं।”

मलिंगा, जिन्होंने 122 आईपीएल मैच खेले हैं, 170 विकेट लिए हैं, जो कैश-रिच लीग में सबसे अधिक है, जिसमें 5/13 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हैं। अपने पैर की अंगुली कुचलने वाले यॉर्कर के लिए जाने जाने वाले 37 वर्षीय तेज गेंदबाज ने एमआई मालिकों, टीम प्रबंधन और प्रशंसकों को 12 साल में उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “मुंबई इंडियंस ने मुझे परिवार की तरह माना है और मैदान पर और बाहर दोनों ही तरह से हर स्थिति में मेरा 100% समर्थन किया है, और जब भी मैं मैदान पर चलता हूं तो मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने का आत्मविश्वास और स्वतंत्रता देता है,” उन्होंने कहा।

“मैंने इतनी खुश यादें एकत्र की हैं कि मैं संजोता हूं और विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी के लिए इतने लंबे समय तक खेलने के लिए बहुत आभारी हूं। मैं श्रीमती नीता अंबानी, कोच महेला (जयवर्धने), आकाश (अंबानी) को शुभकामना देना चाहता हूं। आगामी सीजन के लिए एमआई परिवार को शुभकामनाएं। “

एमआई ने कहा कि यह मलिंगा के फैसले का सम्मान करता है और इसलिए वह क्लब के 18 सदस्यीय रिटेंशन स्क्वाड का हिस्सा नहीं है।

एमआई मालिक आकाश अंबानी ने कहा, “लसिथ मलिंगा 12 साल से मुंबई इंडियंस के मूल में हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं, भले ही मैं उन्हें एक और 5 साल के लिए गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा बनना पसंद करता।”

“मलिंगा एक एमआई लीजेंड हैं। मुंबई इंडियंस की यात्रा में उनका योगदान अमूल्य है। वह हमेशा सभी एमआई प्रशंसकों के दिल में रहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here