नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह यादव ने कहा कि

0
0

शहर के नागरिकों को मुख्य सडक़ों और मोहल्ले की गलियों पर कचरा नहीं फैंकना चाहिए, क्योंकि नगर परिषद का वाहन घर-घर से कचरा एकत्रित कर रहा है। अगर कचरा लेने के लिए वाहन घर के द्वार तक ना पहुंचे तो संबंधित व्यक्ति नगर परिषद के टोल फ्री नंबर 1800-891-1863 पर डायल कर सकता है। इस विषय को लेकर शहर के नागरिकों को भी पूर्णत: सजग रहना होगा और सभी के प्रयासों से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना होगा।

नप ईओ अभय सिंह यादव ने वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा के आदेशानुसार शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे है। इस शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद की तरफ से एक निर्धारित शेड्यूल तैयार किया है और शहर को अलग-अलग जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन पर स्वयं निगरानी रख रहे है। इसके अलावा नप के अधिकारियों की भी डयूटियां लगाई गई है। इस शहर में सुबह के समय सभी कर्मचारी सफाई व्यवस्था में जुट जाते है और सडक़ों, मौहल्लों की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाते है।

उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य मार्ग केडीबी, पिपली से थर्ड गेट तक, रेलवे रोड, द्रोणाचार्य स्टेडियम के सामने वाली सडक़, सेक्टर 7 और 5 डिवाईडिंग रोड़, सेक्टर 2 और 5 की डिवाईडिंग रोड को निरंतर रुप से स्वच्छ बनाया जा रहा है। इसके अलावा ट्रैक्टर-ट्रालियों और जेसीबी से शहर के डंपिंग स्थलों से रोजाना कचरा उठाने का काम किया जा रहा है। इस शहर को निरंतर स्वच्छ बनाने के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरुरी है। अगर प्रत्येक नागरिक अपना नैतिक दायित्व और कर्तव्य समझकर अपने घर के कचरे को सडक़ों पर ना फैंके और सडक़ों पर चलने वाले राहगीर भी कचरें को केवल डस्टबीन में डाले तो शहर स्वच्छ और सुंदर बना रहेगा।

टोल फ्री नंबर 1800-891-1863 की ली जा सकती है सहायता

नप ईओ अभय सिंह यादव ने कहा कि नगर परिषद की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर 1800-891-1863 भी जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर को बकायदा घर-घर से कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों पर भी अंकित किया गया है। अगर कचरा एकत्रित करना वाला वाहन घर या गली में ना पहुंचे तो टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। इस नंबर पर दर्ज शिकायत पर नप द्वारा तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

#haryana#kurukshetra#diprokurukshetra

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here