Front News Today: जो लोग केंद्र सरकार की नौकरी के इच्छुक हैं, उनके पास देश के सबसे बड़े राज्य ट्रांसपोर्टर के साथ काम करने का एक बड़ा अवसर है क्योंकि RRB NTPC 2020 भर्ती अभियान जारी है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) भारतीय रेलवे में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) के तहत 35,208 रिक्तियों को भरने के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। इन सरकारी नौकरियों में, 24,605 ​​रिक्तियां स्नातक स्तर के पद हैं, जबकि शेष 10,603 पद स्नातक स्तर के पदों के लिए आरक्षित हैं। आरआरबी एनटीपीसी 2020 परीक्षा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निविदाओं और बोलियों के माध्यम से परीक्षा संचालन एजेंसी (ईसीए) की नियुक्ति के बाद आयोजित की जाएगी।

बेसिक पे के अलावा, आरआरबी एनटीपीसी जॉब पोस्ट कई अन्य लाभों और भत्तों के हकदार हैं। ये भत्ते संबंधित सरकारी विभागों के विभिन्न आधिकारिक नियमों के अनुसार भिन्न होंगे जहां उम्मीदवार तैनात हैं। इनमें से कुछ भत्ते हैं:

  1. महंगाई भत्ता (DA)
  2. मकान किराया भत्ता (HRA)
  3. परिवहन भत्ता
  4. पेंशन योजना
  5. चिकित्सा लाभ
  6. अन्य विशेष भत्ता

आरआरबी एनटीपीसी 2020 भर्ती: आरआरबी आरटीबी एनटीपीसी श्रेणियों के तहत क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा लिपिक सह टाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेनों क्लर्क, वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क, ट्रैफिक सहायक, गुड्स गार्ड, वाणिज्यिक अपरेंटिस सहित पदों की भर्ती के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों और उत्पादन इकाइयों में स्टेशन मास्टर।

आरआरबी एनटीपीसी का जॉब प्रोफाइल स्नातक और स्नातक पदों के लिए अलग-अलग है जो विभिन्न रेलवे विभागों के पदानुक्रम स्तर के अनुसार है। रिक्ति, आवेदन प्रक्रिया और पात्रता के बारे में अधिक जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

शिक्षा योग्यता: किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और समकक्ष

आयु सीमा: सामान्य श्रेणी के लिए आयु सीमा 18-33 वर्ष है; ओबीसी के लिए यह 18-36 साल और एससी / एसटी के लिए 18-38 साल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here