पिहोवा नगर पालिका के चेयरमैन आशीष चक्रपाणि ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में प्रदेश चहुंमुखी विकास पथ पर है।

0
0

प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न वर्गो के पात्र लोगों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है, सरकार का उद्देश्य है कि हर पात्र व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच सके।

वे सोमवार को सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिहोवा में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। नगर पालिका पिहोवा के चेयरमैन आशीष चक्रपाणि ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा आमजन की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है तथा जिला व उपमंडल स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है। जिसमें जनता की समस्याओं का समाधान मौके पर किया जा रहा है। सरकार द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आप भी एक पेड़ अवश्य लगाए। सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा चलाए गए इस कार्यक्रम में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को बड़े ही सार्थक ढंग से पेश किया जा रहा है। गीतों, रागनियों तथा नाटकों के तहत प्रस्तुत किए जाने वाले कार्यक्रमों में सरकार द्वारा बनाई गई नीतियों को आमजन के समक्ष रखा जा रहा है ताकि सभी पात्र लोगों को इन नीतियों तथा योजनाओं का भरपूर लाभ मिल सके।

कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र गर्ग ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होने चाहिए, क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों से सभी को हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में विस्तार से जानकारी मिलती है। कार्यक्रम में विभागीय सूचीबद्ध ड्रामा पार्टी शिव शक्ति कला मंच द्वारा प्रदेश सरकार की नीतियों के बारे में विस्तार से बताया गया तथा नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया। जनसंपर्क विभाग के ड्रामा निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है जोकि आगामी 31 अगस्त तक चलेगा। इस अभियान में विभागीय तथा सूचीबद्ध कलाकारों द्वारा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में गीतों और रागनियों के माध्यम से गांव-गांव और शहर के सभी वार्डों में जाकर प्रचार किया जा रहा है। इस अवसर पर नगर पालिका उप-प्रधान पप्पू डिंगरा, नाथी राम, संजीव जिंदल, नायब सिंह, विश्व बंधु कौशिक सहित कई गणमान्य व्यक्ति, विद्यालय स्टाफ तथा स्कूल की छात्राएं उपस्थित थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here