Front News Today: दिल्ली में इस साल दुर्गा पूजा पंडालों में और दशहरा समारोह में 200 से कम लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति होगी। खाद्य स्टालों, मेलों, प्रदर्शनियों, रैलियों और जुलूसों की अनुमति नहीं दी जाएगी, हालांकि।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने त्योहारी सीजन से पहले कोविद -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए मण्डली और सभाओं को आयोजित करने के लिए दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया है। प्रत्येक सभा के लिए अनुमति लेनी होगी।

‘प्रत्येक ऐसी अनुमति संबंधित जिला मजिस्ट्रेट और जिला डीसीपी द्वारा संयुक्त रूप से संबंधित क्षेत्र के कार्यकारी मजिस्ट्रेट, एरिया एसएचओ और लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर के नगर निगम के निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर दी जाएगी, जो स्पष्ट रूप से प्रमाणित करेगा कि त्योहार / उत्सव स्थल के लिए उपयुक्त है।

जिला मजिस्ट्रेट संबंधित और डीसीपी प्रत्येक आदेश के लिए उपयुक्त वरिष्ठता के एक अधिकारी को रामलीला, पूजा पंडाल आदि के स्थल और स्थल के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करेंगे।
आयोजकों को दैनिक आधार पर शुरू से अंत तक वीडियो पर कार्यक्रम रिकॉर्ड करना होगा और घटना / कार्यक्रम के बंद होने के तीन घंटे के भीतर रिकॉर्ड किए रिकॉर्डिंग को नोडल अधिकारियों को प्रदान करना होगा।

कार्यक्रम के आयोजक प्रत्येक घटना स्थल पर अलग प्रवेश और निकास सुनिश्चित करेंगे,एक आदेश में, दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव, जो डीडीएमए की राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि सभी आयोजकों को आयोजनों के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों से अपेक्षित अनुमति लेनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here