Front News Today: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न “प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव्स” (PLI) योजनाओं पर विचार-विमर्श करने के लिए भारत के उद्योग प्रमुखों से मुलाकात की है। कोविड-19 महामारी के प्रभावों को कम करने और बड़ी कंपनियों से निवेश आकर्षित करने और विनिर्माण को बढ़ावा देने के इरादे से इन योजनाओं की घोषणा की गई थी।

पीएम ने प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव्स स्कीम पर एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा, ” केंद्रीय बजट और देश की नीति-निर्माण को केवल सरकार की प्रक्रिया तक सीमित नहीं रखा जाना चाहिए। देश के विकास से जुड़े प्रत्येक हितधारक को इसमें एक प्रभावी जुड़ाव होना चाहिए। ‘

पिछले 1 साल के कोविड के अनुभव के बाद, मैं आश्वस्त हूं कि यह भारत की जिम्मेदारी है और इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ने का अवसर नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि विनिर्माण अर्थव्यवस्था के हर खंड को बदल देता है।

” हमारा सरकार इस क्षेत्र में सुधार ला रहा है। हमारी नीति और रणनीति स्पष्ट है। हम न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन में विश्वास करते हैं। हमारी अपेक्षा शून्य प्रभाव, शून्य दोष है। हमारी कंपनियों और विनिर्माण को विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए, हमें दिन में काम करना होगा, ” उन्होंने यह भी कहा।

इस वेबिनार के लिए प्रधान मंत्री के साथ 42 उद्योग प्रमुखों, एन चंद्रशेखरन (टाटा संस), आरसी भार्गव (मारुति सुजुकी इंडिया), सज्जन जिंदल (जेएसडब्ल्यू स्टील), टीवी नरेंद्रन (टाटा स्टील), गोपाल विट्टल (भारती एयरटेल), पवन गोयनका (एमएंडएम) और संगीता शामिल होंगे। रेड्डी (अपोलो अस्पताल), सतीश रेड्डी (डॉ रेड्डीज), मनीष शर्मा (पैनासोनिक इंडिया), मनोज कोहली (सॉफ्टबैंक इंडिया), हेमंत मलिक (आईटीसी) और आरएस सोढ़ी (अमूल) को आमंत्रित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here