मतदाता सूची व मतदान केंद्रों का अवलोकन करें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि :- एसडीएम आशीष कुमार

0
0

– मतदाता सूची को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

– 18 वर्ष या अधिक आयु वर्ग के युवाओं के दर्ज करवाएं नाम

रोहतक, 14 अगस्त : एसडीएम रोहतक एवं 62-रोहतक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी आशीष कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों का व्यक्तिगत तौर पर अवलोकन करने का आह्वान किया है।

आशीष कुमार आज अपने कार्यालय में मतदाता सूची को लेकर विधानसभा क्षेत्र के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि अगर अवलोकन के उपरांत उन्हें मतदान केंद्रों की सुविधाओं संबंधी कोई खामियां नजर आती है तो उन्हें लिखित रूप में अवगत करवाये ताकि उन कमियों को समय रहते दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई 2024 के बाद संबंधित मतदान केंद्रों के बीएलओ द्वारा मृतकों के नाम मतदाता सूची से काटने संबंधी फॉर्म प्राप्त हुए हैं। रोहतक से संबंधित डाटा एक्सेल सीट बूथ व फॉर्म नंबर 10 में तिथिवार दर्ज किया गया है।

आशीष कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील की कि वे इस सूची का अवलोकन कर लें। अगर किसी मतदाता का नाम गलती से काटा है, तो उसे बारे में सूचना दें अन्यथा अपनी सहमति प्रकट करें। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि 1 जुलाई 2024 को क्वालीफाइंग तिथि मानकर मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 18 या इससे अधिक आयु वाले युवकों के नाम मतदाता सूची में दर्ज करना सुनिश्चित करवाये। इसके साथ ही उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपने-अपने स्तर पर बूथ लेवल एजेंट की नियुक्ति करके कागजात जमा करवाने का भी आग्रह किया। बैठक में बसपा के हवा सिंह, बीजेपी की एडवोकेट चेतन अरोड़ा तथा कांग्रेस के हरभजन सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here