Front News Today: 31 जनवरी को हुई CTET परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित हो गया है। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी,वह CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in या फिर CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

CTET की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार पेपर 01 के लिए देशभर में कुल 16,11,423 लोगों ने परीक्षा दी थी,जिसमें से 4,14,798 लोगों ने परीक्षा पास की है,जबकि पेपर 02 के लिए कुल 14,47,551 लोगों ने परीक्षा दी थी और उसमें 239501 लोगों ने परीक्षा पास की है।

जिन परीक्षार्थियों ने जनवरी में हुई CTET परीक्षा में भाग लिया था,उन्हें प्राप्त अंकों की जानकारी डिजिलॉकर में उपलब्ध कराई जाएगी।परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र भी डिजिलॉकर के जरिए ही मिलेंगे और इसके लिए सभी परीक्षार्थियों को डिजिलॉकर में लॉगइन करने की जानकारी उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी।मार्कशीट और प्रमाण पत्र के ऊपर डिजिटल हस्ताक्षर होंगे और वह पूरी तरह से वैध दस्तावेज माने जाएंगे।

CBSE और CTET की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार डिजिटल तरीके से मार्कशीट और प्रमाण पत्र दिए जाने से समय और धन की बचत होगी और यह डिजिटलीकरण की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here