जयपुर (Front News Today): राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) को कांग्रेस से निकाला जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सचिन पायलट को नहीं मनाएगी. उनके समर्थक विधायकों पर कार्रवाई की जा सकती है. साथ ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है. नए प्रदेश अध्यक्ष में रघुवीर मीणा का नाम सामने आ रहा है जो कि गहलोत के करीबी हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए व्हिप जारी किया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा- जो बैठक में नहीं आएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

इधर, सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सचिन पायलट अभी दिल्ली में ही हैं और वो वो जयपुर नहीं जाएंगे. दिल्ली में मौजूद रहने के बावजूद सचिन पायलट कांग्रेस आलाकमान से मिलने नहीं गए. पायलट ने रविवार को पार्टी से बगावत के संकेत देते हुए दावा किया कि उनके साथ तीस से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है. हालांकि, पायलट के दावे के उलट कांग्रेस ने कहा है कि गहलोत सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here