(Front News Today) ICC T20 विश्व कप 2020: T20 विश्व कप 2020 आधिकारिक रूप से स्थगित कर दिया गया:निर्णय की घोषणा के एक निर्णायक दौर के बाद घोषित किया गया, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी 20 विश्व कप के आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया। निर्णय की घोषणा के एक निर्णायक दौर के बाद घोषणा की गई जब आईसीसी बोर्ड ने मुलाकात की।

टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला था, लेकिन जून में वापस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि यह “असंभव” और “अवास्तविक” राष्ट्र के लिए टूर्नामेंट का मंच होगा। , ऑस्ट्रेलिया ने पिछले कुछ हफ्तों में विक्टोरिया में COVID-19 मामलों की संख्या में हाल ही में वृद्धि देखी है।

आईबीसी बोर्ड 2021 और 2022 में खेल को सुरक्षित और सफल वैश्विक घटनाओं को सुनिश्चित करने में सक्षम होने के लिए भविष्य के मेजबानों पर एक विचारशील निर्णय लेने के लिए तेजी से बदलती स्थिति की निगरानी करने और उपलब्ध सभी सूचनाओं का आकलन करने के लिए जारी रखने पर सहमत हुआ। एक विज्ञप्ति में कहा गया है। IBC बोर्ड अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड में ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 के मंच पर होने के संबंध में स्थिति का मूल्यांकन करना जारी रखेगा।

पुरुषों की घटनाओं के लिए Window हैं:
ICC मेन्स टी 20 विश्व कप 2021 अक्टूबर – नवंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा और 14 नवंबर 2021 को फाइनल होगा
ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 अक्टूबर – नवंबर 2022 को 13 नवंबर 2022 को फाइनल के साथ आयोजित किया जाएगा
ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में अक्टूबर – नवंबर 2023 में आयोजित किया जाएगा और 26 नवंबर 2023 को फाइनल होगा
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मनु साहनी ने कहा, “हमने एक व्यापक और जटिल आकस्मिक नियोजन अभ्यास किया है और इस प्रक्रिया के माध्यम से, हमारी नंबर एक प्राथमिकता खेल में शामिल सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना है।
ICC मेन्स T20 विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय हमारे लिए उपलब्ध सभी विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद लिया गया और हमें दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए दो सुरक्षित और सफल T20 विश्व कप प्रदान करने का सर्वोत्तम संभव अवसर प्रदान करता है।
“हमारे सदस्यों को अब स्पष्टता है कि उन्हें इवेंट विंडो के आस-पास की आवश्यकता है ताकि वे खोए हुए द्विपक्षीय और घरेलू क्रिकेट को पुनर्निर्धारित कर सकें। पुरुष क्रिकेट विश्व कप को बाद की विंडो में ले जाना एक महत्वपूर्ण तत्व है और इससे हमें अखंडता बनाए रखने का बेहतर मौका मिलता है। योग्यता प्रक्रिया। इस अतिरिक्त समय का उपयोग उन खेलों को पुनर्निर्धारित करने के लिए किया जाएगा जो कि महामारी को सुनिश्चित करने के लिए खो जाने के कारण योग्यता को खेल के क्षेत्र में तय किया जा सकता है।इस प्रक्रिया के दौरान, हमने सरकारों, सदस्यों, प्रसारकों, भागीदारों और चिकित्सा विशेषज्ञों सहित हमारे प्रमुख हितधारकों के साथ मिलकर काम किया है ताकि हमें खेल और हमारे प्रशंसकों के लिए एक सामूहिक निर्णय तक पहुंचने में सक्षम बनाया जा सके। मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहूंगा। क्रिकेट में सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्धता। ”

BCCI के लिए आईपीएल का मंचन करने की संभावना? –
आईसीसी द्वारा बाद में किया गया निर्णय भारतीय प्रीमियर लीग के 13 वें सत्र के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए अवसर की एक खिड़की खोलता है। बीसीसीआई ने आईपीओ 2020 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था, जो कि 29 मार्च से शुरू होने वाला था, जो कोरोनोवायरस चिंताओं में वृद्धि के कारण था।

बीसीसीआई के सितंबर और नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 की मेजबानी करने की संभावना है। यूएई में टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सरकार से अनुमति लेने और टीम के खिलाड़ियों और अधिकारियों को यात्रा करने के लिए बोर्ड द्वारा प्रबंधित करने के बाद अंतिम निर्णय इस सप्ताह के अंत में किए जाने की उम्मीद है।
“पहला कदम एशिया कप का स्थगन था, जो ह हम केवल अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here