Front News Today: रवींद्र जडेजा ने राष्ट्रीय टीम में वापसी की क्योंकि बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की।

स्टार ऑलराउंडर ने इस साल की शुरुआत में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपना बायां अंगूठा चोटिल था, जिसके बाद उन्हें भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, जिसे विराट कोहली और उनके लड़कों ने 3-1 से जीता था।

इस बीच, इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और भारतीय प्रीमियर लीग के 14 वें संस्करण में भारतीय टीम के साथ एक शानदार प्रदर्शन के बाद, प्रसाद कृष्णा ने एक आरक्षित खिलाड़ी के रूप में एक कॉल-अप भी अर्जित किया।

वह अवेश खान के साथ शामिल हो जाएगा, जो आकर्षक टी 20 लीग के दौरान गेंद के साथ दिल्ली की राजधानियों के लिए नैदानिक ​​था, इससे पहले कि यह कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था।

कोहली और उनके लड़के साउथम्पटन में WTC फाइनल में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड के साथ पहली बार हॉर्न बजाएंगे, जो 18-22 जून के बीच होने वाला है।

क्रिकेट निकाय ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें लिखा गया: “टीम इंडिया का पहला पड़ाव साउथम्पटन में होगा, जहाँ वे टेस्ट प्रारूप के पहले चैंपियन का फैसला करने के लिए न्यूजीलैंड से खेलते हैं। घर पर इंग्लैंड के खिलाफ उनकी 3-1 से जीत के बाद समाप्त हुआ। 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ नंबर 1 पक्ष और फाइनल में अपनी जगह बुक की। ”

जिसके बाद टीम इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में हॉर्न बजाएगी, जो 4 अगस्त से होने वाली है। सीरीज़ का पहला मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा, और टीम दूसरी भिड़ंत के लिए लंदन जाएगी। 12 अगस्त से शुरू होगा।

तीसरी भिड़ंत 25-29 अगस्त तक लीड्स में होगी, जबकि चौथी और पांचवीं क्रमशः लंदन और मैनचेस्टर में खेली जाएगी। सीरीज का समापन 14 सितंबर को होगा।

भारत की टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, वाशिंगटन। सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो। शमी, एमडी सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरवान, प्रिसिध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here