(Front News Today) फ्रंट न्यूज़ के लिए रूद्र प्रकाश की खास रिपोर्ट ! आखिरकार भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने सुशांत सिंह राजपूत के रहस्यमई मौत के मामले को सीबीआई से जांच कराने का आदेश दे ही दिया !आइए हम सुशांत सिंह राजपूत से संबंधित तमाम पहलुओं पर संक्षिप्त रूप से प्रकाश डालते हैं !भारतीय टीवी और फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह ने अपने कैरियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिकों से किया था! पहला शो स्टार प्लस का रोमांटिक सीरियल ” किस देश में है मेरा दिल”, जो 2008 में शुरू हुआ, था !उसके बाद उन्होंने प्रसिद्ध धारावाहिक “पवित्र रिश्ता “से अपने कैरियर को और ऊंचाई पर पहुंचाया ! कालांतर में उनको फिल्मों में काम करने का मौका मिलने लगा! फिल्मी कैरियर की शुरूआत उन्होंने 2013 में आई फिल्म “काई पो छे”से किया तथा और भी ढेर सारी फिल्मों में काम किया लेकिन 2016 में फिल्म ‘एम एस धोनी” द अनटोल्ड स्टोरी” में सुशांत सिंह राजपूत ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका निभाई जिसके लिए सुशांत सिंह राजपूत की काफी सराहना की गई !हाल ही में 14 जून 2020 का दिन उनके चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर लेकर आया !
उनके चाहने वालों के लिए यह एक झटके से यह कम नहीं था जब 14 जून 2020 को तथाकथित रूप से सुशांत सिंह ने आत्महत्या कर लिया ! उनकी लाश मुंबई के बांद्रा नामक स्थान से उनके कमरे में लटकता पाया गया इस तरह से एक प्रतिभाशाली अभिनेता का एक दुखदाई अंत हो गया! हालांकि जांच के बाद अब उनकी आत्महत्या संदेहास्पद स्थिति में होने के कारण काफी चर्चा का विषय बना हुआ है !अतीत के बारे में बात करें तो मुंबई मैं मराठी बनाम उत्तर भारतीय लोगों का मुद्दा जोर पकड़ता रहा है! उत्तर भारतीयों के खिलाफ गंदी राजनीति की जाती है !उत्तर प्रदेश और बिहार के युवा छात्रों को मारा जाता है,उनको प्रताड़ित किया जाता है, उनकी प्रतिभा को नष्ट करने का प्रयास किया जाता है! लगता है इसी गंदी भावना का शिकार हो गया सुशांत सिंह राजपूत! सुशांत सिंह राजपूत के बारे में कहा जाता है कि उनके कैरियर में कई लड़कियों से संबंध रहा जिसमें उनकी पवित्र रिश्ता की सह कलाकार अंकिता लोखंडे का नाम सबसे पहले आता है !बाद में यह दोनों 2016 में अलग हो गए लेकिन उनकी मृत्यु के उपरांत एक नाम सामने आया जो इस समय काफी चर्चा में है रिया चक्रबर्ती का !वर्तमान परिस्थितियों की बात करें तो पुलिस इनके मौत की जांच कर रही है जिसमें जो बात सामने आई है वह चौंकाने वाला है !मुंबई पुलिस के अनुसार उनके कमरे से जो दवाएं मिली है वह मानसिक रोग और डिप्रेशन से संबंधित है! इसी क्रम में इस बात की चर्चा भी जरूरी है कि पुलिस जांच के क्रम में यह कह रही है कि रिया चक्रवर्ती द्वारा सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते से ₹150000000 निकाले गए !सुशांत के पिता ने सारी घटनाओं के संबंध में पटना में मुकदमा दर्ज करा दिया है !इसके बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंची है लेकिन मुंबई पुलिस के द्वारा बिहार पुलिस के अफसरों को सहयोग नहीं किया जा रहा है और बिहार पुलिस द्वारा यह कहा जा रहा
है कि उनको जांच करने से रोक दिया गया है !अंततः बिहार सरकार ने केस के जांच का भार सीबीआई को देने का फैसला किया है और इस जांच के लिए केंद्र सरकार ने भी सहमति दे दिया है और अधिसूचना जारी कर दिया है! माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने भी कहा है कि सुशांत की मौत की सच्चाई सामने आनी चाहिए !वजह चाहे जो भी हो! सुशांत से जुड़े मामले की निष्पक्ष जांच जरूर होनी चाहिए ! इसके अलावा अगर यह हत्या है तो इस केस से जुड़े सभी हत्यारोपी को सख्त सजा मिलनी चाहिए! तब ही हम सुशांत की आत्मा को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं और शायद हमारी इस पहल से सुशांत की आत्मा को शांति मिले !हमने सुशांत जैसे प्रतिभावान व चमकते सितारे को खो दिया है! उनको अभी बहुत ऊंचाइयों को छूना था लेकिन बॉलीवुड की विषम परिस्थितियों ने और तथाकथित नेपोटिज्म एवं किसी खास उद्देश्य की पूर्ति की कुचेष्टा ने सुशांत को मौत की नींद सुला दिया है और इस तरह एक चमकते सितारे का अंत हो गया !आज सुशांत हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें सदैव हमारे बीच और हमारे दिलों में रहेगी शायद सीबीआई जांच से हम उनके और उनके परिवार के साथ ही साथ करोड़ों चाहने वालों के साथ न्याय कर सकें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here