(Front News Today) *देवरिया – जिलाधिकारी अमित किशोर आज नगर स्थित वेदांत मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण कोविड-19 एल-2 अस्पताल बनाए जाने को लेकर स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के साथ किया तथा अधूरे कार्यों को 2 दिन के अंदर युद्ध स्तर पर लगकर पूरा करने के साथ ही सभी आधारभूत सुविधाओं को विकसित करते हुए संचालित किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने इस दौरान विद्युत विभाग के अधूरे बिजली की व्यवस्थाओं को पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया। साथ ही परिसर की साफ-सफाई नगरपालिका के माध्यम से कराए जाने को कहा।
निरीक्षण के दौरान कोविड एल-2 हॉस्पिटल के आवश्यक सभी सुविधाओं जैसे ऑक्सीजन सपोर्ट, वेंटिलेटर, मेडिसिन आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराए जाने को कहा। साथ ही चिकित्सा अधिकारियों एवं पैरामेडिकल की टीम लगाए जाने को कहा। उन्होंने इस कार्य में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा0 रणधीर सिंह से भी सहयोग करने के साथ ही कोविड-19 के मरीजों के इलाज आदि में भागीदारी निभाए जाने को कहा। सावित्री नर्सिंग होम के चिकित्सक डा0ए0 के0राय को भी इस अस्पताल में मरीजों के देखभाल में भूमिका निभाने को कहा। इसके उपरांत वे जिला चिकित्सालय में भी कोविड-19 एल-2 की सुविधाओं का जाएजा लिया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज मेरठ के प्रोफेसर डा विजय जायसवाल, जो जनपद में कोविड-19 के पर्यवेक्षणीय कार्य के लिए नामित है, उनके द्वारा भी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी दी गई।
इस दौरान मंडलीय अपर निदेशक स्वास्थ्य डा जे0एम0 त्रिपाठी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0आलोक पांडेय एवं सी0एम0एस0 डा0छोटेलाल से इस अस्पताल में इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधाओं को 2 दिन के अंदर उपलब्ध कराते हुए इसे यथाशीघ्र संचालित किए जाने किए जाने को कहा।
निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा डी वी शाही, डा सुरेंद्र सिंह सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण व लखनऊ से आए चिकित्सक गण तथा वेदांत मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डा सुरेंद्र आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here